Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

शिवसेना सांसद का एयर इंडिया कर्मचारी से माफी मांगने से इनकार

Published

on

एयर इंडिया, शिवसेना सांसद, उद्धव ठाकरे, सांसद रविंद्र गायकवाड़

Loading

नई दिल्ली | एयर इंडिया के एक कर्मचारी की ’25 बार’ चप्पल से पिटाई करने वाले शिवसेना के सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने शुक्रवार को माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि वह इसी विमानन कंपनी की उड़ान से शाम में मुंबई जाएंगे। गायकवाड़ ने कहा, “मैं माफी नहीं मांगूंगा। मैं क्यों माफी मांगूं? मेरी गलती नहीं है। पहले उन्हें माफी मांगनी चाहिए, फिर (हम) देखेंगे। मैं आज शाम उसी विमानन कंपनी की उड़ान से पुणे जाऊंगा। मैंने टिकट बुक कराया है। मैं यात्री हूं।”

एयर इंडिया, शिवसेना सांसद, उद्धव ठाकरे, सांसद रविंद्र गायकवाड़

यह पूछे जाने पर कि उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है, फिर वह कैसे पुणे जाएंगे, उस्मानाबाद से सांसद ने कहा कि वह इन सबकी परवाह नहीं करते। उन्होंने कहा, “मामला किस तरह का है? मैं जाऊंगा। मेरे वकील, मेरी पार्टी और उद्धव ठाकरे साहब (शिवसेना अध्यक्ष) मामले को देखेंगे।” गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के एक कर्मचारी को ’25 बार’ चप्पल से मारने की बात स्वीकार की थी।

गायकवाड़ का कहना है कि पुणे-नई दिल्ली उड़ान संख्या एआई-852 में बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें इकोनोमी क्लास में सीट दी गई। वहीं, एयर इंडिया ने कहा है कि वह विमान पुराना था और इसलिए उसमें बिजनेस क्लास ही नहीं था।

घटना गुरुवार सुबह करीब 10.30 बजे की है, जब विमान नई दिल्ली पहुंचा। एयर इंडिया ने गायकवाड़ के खिलाफ दो अलग एफआईआर दर्ज कराई है। इनमें से एक शिफ्ट मैनेजर की पिटाई और दूसरा गोवा के लिए निर्धारित विमान की उड़ान में देरी का मामला है।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending