Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शिवसेना ने उगली आग, मुफ्ती को कहा- गीदड़ की औलाद

Published

on

Saamna-Mufti-mohammad-saeed

Loading

मुंबई। शिवसेना ने जम्मू कश्मीर में भाजपा-पीडीपी सरकार के मुखिया मुफ्ती मोहम्मद सईद के खिलाफ आग उगली है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में ‘गीदड़ की औलाद’ शीर्षक से छपे संपादकीय में भाजपा को भी नसीहत दी गई है। संपादकीय में मुफ्ती के पाकिस्तान प्रेम पर जमकर निशाना साधते हुए कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का पाकिस्तान और अफजल गुरु के संदर्भ में दिया गया बयान देशद्रोह और सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना के समान है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महीने की शुरुआत में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के सहयोग से जम्मू एवं कश्मीर में सरकार बनाई है। शिवसेना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में लिए गए शपथ के तुरंत बाद सईद ने जम्मू एवं कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों को दिया। एक दिन बाद सईद और उनकी पार्टी पीडीपी ने अफजल गुरु के अवशेष की मांग की थी। अफजल को संसद भवन पर हमला मामले में संलिप्त रहने का दोषी पाया गया था और उसे 2013 में फांसी दे दी गई थी। सामना में लिखा गया है, ‘सईद के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मौजूद थे। शपथ के बाद सईद ने उसी जगह जहर उगला। सईद का कहना है कि कश्मीर में में चुनाव शांतिपूर्वक पाकिस्तान और पाकिस्तानपरस्त आतंकी संगठनों की मेहरबानी से संपन्न हो सके। यह बयान देकर सईद ने साबित कर दिया कि वह खुद गीदड़ की औलाद हैं।’

शिवसेना ने कहा कि सफल चुनाव का श्रेय निर्वाचन आयोग, आतंकवादी खतरे के बीच मतदान केंद्रों पर कतारों में खड़े रहने वाली जनता और 24 घंटे तैनात भारतीय सैनिकों को दी जानी चाहिए। शिव सेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में शनिवार को कहा, “हालांकि, पाकिस्तान और आतंकवादियों को श्रेय देकर सईद ने निर्वाचन आयोग, जनता और सेना का अपमान किया है और अफजल के पार्थिव अवशेष की मांग कर राजद्रोह की सारी सीमाएं लांघ दी है।” सामना ने आगाह किया है, “अंतत: अफजल एक अपराधी था और उसे सहानुभूति देना सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना करने के समान और भारतीय कानून के साथ खिलवाड़ करना है। अगर सईद का यह आचरण जारी रहा, तो देश को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।” शिवसेना ने यह भी कहा है कि भाजपा को जम्मू एवं कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार चलाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending