Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

शिवसेना को हुआ ‘नवाजुद्दीन’ से प्यार, दिया ऐसा खिताब कि…..

Published

on

Loading

मुंबई| शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म ‘ठाकरे’ में बाल ठाकरे का किरदार निभाने के लिए उनकी एकमात्र पसंद थे। राउत ने गुरुवार को यहां सोनू निगम, महिमा चौधरी और लेसले लेविस के साथ भारतीय कला महोत्सव में भाग लिया।

Image result for NAWAZUDDIN SIDDIQUI
फिल्म ‘ठाकरे’ पर राउत ने कहा, “पहले हमने फिल्म का ट्रेलर लांच किया। इसे 24 घंटों के भीतर 30 लाख से अधिक बार देखा गया। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में इसमें और बढ़ोतरी होगी। अभी फिल्म को आधार मिल गया है और मैं समझता हूं कि समूचे विश्व के लोग इसकी सराहना करेंगे।”

Related image
यह पूछे जाने पर कि क्या बाल ठाकरे का किरदार निभाने के लिए किसी अन्य कलाकार के नाम पर विचार किया गया था, राउत ने कहा, “नहीं..नवाज इस फिल्म के लिए मेरी एकमात्र पसंद थे।”

Image result for NAWAZUDDIN SIDDIQUI
अभिजीत पानसे द्वारा निर्देशित यह फिल्म 23 जनवरी, 2019 को रिलीज होगी।

Image result for NAWAZUDDIN SIDDIQUI
सोनू निगम ने फिल्म को देखने के लिए अपनी उत्सुकता जाहिर की। सोनू ने कहा, “मैं समझता हूं कि बाल ठाकरे के किरदार को निभाने के लिए जिस अभिनेता को चुना गया है वह हमारे देश के शीर्ष अभिनेताओं में से एक हैं और जब किसी एक परिवार के सदस्य पर फिल्म बनती है तो उसे अलग स्तर का दर्जा मिलता है।”

Image result for NAWAZUDDIN SIDDIQUI
सोनू ने आगे कहा, “शिवसेना के सदस्य इसलिए इस फिल्म का विरोध नहीं करेंगे, क्योंकि इस फिल्म को सेना ने ही बनाया है।”

Image result for NAWAZUDDIN SIDDIQUI
राउत भारतीय कला महोत्सव में भाग लेकर काफी खुश थे।

Related image
राउत ने कहा, “देश के प्रमुख कलाकारों ने इस महोत्सव में अपनी कला का प्रदर्शन किया है। मैं सोचता हूं कि अगर हम कलाकारों को प्रोत्साहित नहीं करेंगे तो कौन करेगा।”

Continue Reading

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending