Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

शारदा घोटाला जांच : उपराष्ट्रपति से मिले तृणमूल सांसद

Published

on

Loading

नई दिल्ली| तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाले में अपनी पार्टी के राज्यसभा सदस्यों को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा ‘निशाना’ बनाए जाने को लेकर शुक्रवार को उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात की। यह मुलाकात सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार और तृणमूल कांग्रेस की याचिका खारिज किए जाने के एक दिन बाद हुई है। सरकार और पार्टी ने इस मामले में न्यायालय से सीबीआई की जांच की निगरानी करने का अनुरोध किया था। इस मामले में सीबीआई पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल के कई मंत्रियों व नेताओं से पूछताछ कर चुकी है और कई को गिरफ्तार भी किया गया है।

राज्यसभा में तृणमूल के मुख्य सचेतक डेरेक ओ’ब्रेन ने अंसारी से मुलाकात के बाद कहा, “उपराष्ट्रपति ने हमें समय दिया था। हमने कई मुद्दों पर चर्चा की। बातचीत गोपनीय थी, मैं मीडिया के सामने उसका खुलासा नहीं कर सकता।”

तृणमूल ने पार्टी की कोर समिति की चार जनवरी को हुई बैठक में यह मुद्दा अंसारी के समक्ष उठाने का निर्णय लिया था।

अंसारी से शुक्रवार को मिलने वाले तृणमूल के राज्यसभा सदस्यों में जोगन चौधरी, नदीमुल हक, अहमद हसन तथा पार्टी के महासचिव मुकुल रॉय शामिल थे।

पूर्व रेलमंत्री मुकुल रॉय से सीबीआई ने शारदा घोटाला मामले में 30 जनवरी को पूछताछ की थी।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अंसारी से तृणमूल की मुलाकात का मजाक उड़ाया है। पार्टी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, “तृणमूल जानती है कि उसके लोग शारदा घोटाले में शामिल हैं। यही वजह है कि वे कभी अदालत जा रहे हैं तो कभी कोई अन्य दरवाजा खटखटा रहे हैं। सीबीआई मामले की जांच कर रही है और सही तस्वीर निश्चित रूप से सामने आएगी। दोषियों को इन सबसे कोई मदद नहीं मिलने वाली है।”

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending