Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

शतक से चूके माहेला, श्रीलंका ने बनाए 276 रन

Published

on

Loading

नेल्सन (न्यूजीलैंड| माहेला जयवर्धने (94) और कुमार संगकारा (76) की जोरदार पारियों की मदद से श्रीलंका क्रिकेट टीम ने सैक्सटन ओवल मैदान पर मंगलवार को जारी चौथे एकदिवसीय मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने 277 रनों का लक्ष्य रखा है। श्रीलंका ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों का सामना किया। जयवर्धने ने 82 गेंदों का सामना कर नौ चौके और तीन छक्के लगाए जबकि संगकारा ने 83 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का जड़ा।

तिलकरत्ने दिलशान ने भी 44 रनों की अहम पारी खेली। दिलशान और संगकारा ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और फिर संगकारा तथा जयवर्धने के बीच 60 से अधिक रनों की साझेदारी हुई।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने तीन सफलता हासिल की जबकि एडम मिलने, मिशेल मैक्लेनाघन ने दो-दो विकेट पाए। कोरी एंडरसन और केन विलियमसन को एक-एक सफलता मिली।

सात मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। पहला मैच न्यूजीलैंड ने तीन विकेट से जीता था जबकि दूसरा मुकाबला श्रीलंका ने छह विकेट से अपने नाम किया था। तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending