Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

व्यापमं से मप्र की छवि धूमिल : कांग्रेस

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के विधायक अजय सिंह ने कहा है कि व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले और उससे जुड़े लोगों की हो रही मौतों से राज्य की छवि पूरे देश में धूमिल हुई है, जिसका असर आने वाले समय में राज्य में होने वाले संभावित निवेश पर पड़ना तय है। सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं से राजधानी भोपाल में चर्चा करते हुए कहा कि एक तरफ राज्य में हुए व्यापमं घोटाले से लाखों छात्रों का भविष्य प्रभावित हुआ है, वहीं इस मामले से जुड़े 48 लोगों की मौत हो गई है। इससे राज्य में फैली अव्यवस्था व अराजकता का संदेश पूरे देश में गया है। एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई इंवेस्टर्स मीट करके निवेशकों को आमंत्रित करते रहे हैं, मगर व्यापमं ने उनकी इन मीट पर पानी फेर दिया है।

सिंह सवाल करते हैं कि हर तरफ यही संदेश जा रहा है कि प्रदेश में हर स्तर पर गड़बड़ियां हैं, नौकरी मिल जाती है, फिर चली जाती है, नौकरी पाने वाले जेल चले जाते हैं। गड़बड़ियों से जुड़े लोगों की मौतें हो जाती हैं, प्रदेश का हर व्यक्ति सोच रहा है, कि आखिर हो क्या रहा है। असुरक्षा का भाव बढ़ रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि प्रदेश का सिस्टम गड़बड़ा गया है, भविष्य को लेकर हर कोई और मैं भी चिंतित हूं। इसमें सुधार जरूरी है। व्यापमं घोटाले से जुड़ा सबसे दुखद पक्ष यह है कि हजारों बच्चे जेल में है, जिन्होंने दलाली कर रकम कमाई है, वे मौज कर रहे हैं। सवाल उठ रहा है जो लड़का व लड़की जेल गया है, उसका भविष्य क्या होगा। कौन उससे शादी करेगा, कौन नौकरी देगा और समाज उसे कितना महत्व देगा।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending