Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सुषमा ने वीजा मामले में ट्वीट कर अजीज को सुनाई खरी खरी

Published

on

वीजा, भारत, सुषमा, ट्वीट, अजीज

Loading

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान की रहने वाली फैजा तनवीर की इलाज के लिए भारत आने की गुहार पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को भारत का रुख साफ कर दिया है।

सुषमा ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर मेडिकल वीजा के मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को खूब खरी-खोटी सुनाई।

सुषमा ने सोमवार सुबह किए गए ट्वीट में लिखा कि भारत में इलाज के लिए वीजा का इंतजार कर रहे पाकिस्तानी नागरिकों के लिए मैं अपना दुख व्यक्त करती हूं। उम्मीद करती हूं कि सरताज अजीज को भी अपने देशवासियों के लिए कुछ दर्द हो रहा होगा।

सुषमा ने लिखा कि हमें पाकिस्तानी नागरिकों के भारत आने से कोई दिक्कत नहीं है। बस हमें मेडिकल वीजा के लिए सरताज अजीज की चिट्ठी चाहिए।

सुषमा ने लिखा कि मुझे समझ नहीं आता कि अजीज अपने ही नागरिकों को भारत के लिए मेडिकल वीजा दिलवाने में क्या दिक्कत है। सुषमा ने इस मामले के साथ कुलभूषण जाधव मामले का भी उदाहरण दिया।

सुषमा ने लिखा कि भारतीय नागरिक अवंतिका जाधव ने पाकिस्तान के वीजा के लिए अप्लाई किया था। वह पाकिस्तान में अपने बेटे से मिलना चाहती थी, लेकिन उसे वीजा नहीं दिया गया। ये वही बेटा है जिसे पाकिस्तान ने मौत की सजा सुनाई है।

सुषमा ने लिखा कि मैंने अजीज को खुद एक चिट्ठी लिखी थी लेकिन सरताज अजीज ने मेरी चिट्ठी का कोई जवाब नहीं दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाती हूं कि इलाज के लिए अगर सरताज अजीज की तरफ से हमें चिट्ठी मिलती है, तो भारत वीजा देने में देरी नहीं करेगा।

आपको बता दें कि मुंह के बेहद गंभीर टयूमर अमेलोब्लस्टोमा से ग्रस्त फैजा तनवीर इलाज के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी। फैजा इलाज के लिए गाजियाबाद स्थित इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज और अस्पताल आना चाहती हैं। इलाज के लिए वह एडवांस में 10 लाख रुपये भी दे चुकी है।

बता दें कि हाल ही में यह तय हुआ था कि पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के सिफारिशी पत्र पर ही किसी पाकिस्तानी नागरिक को भारत आने के लिए मेडिकल वीजा मिलेगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending