Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व कप में पाकिस्तान करेगा अच्छा प्रदर्शन : शहजाद

Published

on

Loading

कराची| पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने विश्वास जताया है कि अगले साल 14 फरवरी से 29 मार्च के बीच आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से आयोजित होने वाले आईसीसी विश्व कप में उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी और चौंकाने वाले परिणाम देगी। पाकिस्तान के समाचार पत्र ‘द डॉन’ के ऑनलाइन संस्करण के अनुसार पिछली बार जब 1992 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में विश्व कप आयोजित हुआ था तब पाकिस्तान चैम्पियन बन कर उभरा था। ऐसे में शहजाद को उम्मीद है कि इस बार भी यह कमाल हो सकता है। शहजाद ने कहा, “मेरा पूरा विश्वास है कि पाकिस्तानी टीम विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करेगी। सभी खिलाड़ी इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि यह मेहनत और हमारा सकारात्मक रवैया आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में चौंकाने वाला परिणाम देगा।”

शहजाद ने कहा कि सभी खिलाड़ियों की तरह वह भी काफी मेहनत कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों में शहजाद का प्रदर्शन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी अच्छा रहा है। उन्होंने जुलाई-2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से पाकिस्तानी टीम में वापसी की और अब वह टीम का नियमित सदस्य बन चुके हैं। पाकिस्तान की ओर से 56 एकदिवसीय मैच में 34.81 की औसत से 1915 रन बना चुके शहजाद ने हालांकि आस्ट्रेलिया में एक भी मैच नहीं खेला है जहां की तेज पिच हमेशा से पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए चुनौती पेश करती रही है। शहजाद ने हालांकि कहा कि वह इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान को विश्व कप के पहले दौर के छह मैचों में से तीन आस्ट्रेलिया में खेलने हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending