Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विश्व कप में धौनी पर होगा दारोमदार : गांगुली

Published

on

भारतीय-टीम,सौरव-गांगुली,महेंद्र-सिंह-धौनी,बीसीसीआई,त्रिकोणीय,सेमीफाइनल,इशांत-शर्मा,स्टुअर्ट-बिन्नी,दक्षिण-अफ्रीका,आस्ट्रेलिया

Loading

नई दिल्ली | भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि आसीसी विश्व कप में भारत की सफलता की मुख्य कुंजी वर्तमान टीम के सबसे अनुभवी सदस्य और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी साबित हो सकते हैं। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 14 फरवरी से शुरू हो रहे 11वें विश्व कप में भारत बतौर विश्व चैम्पियन प्रवेश करेगा और उसकी कोशिश खिताब बचाने की होगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट के अनुसार गांगुली ने आस्ट्रेलिया दौरे में भारतीय टीम के टेस्ट और त्रिकोणीय श्रृंखला में खराब प्रदर्शन को दरकिनार करते हुए कहा, “मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम आने वाले दिनों में आलोचकों को गलत साबित करने में कामयाब होगी। मुझे टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद है। हमें बस दो मैचों में जीत मिलने का इंतजार है।”

गांगुली के अनुसार धौनी का निजी प्रदर्शन और नेतृत्व क्षमता टीम की सफलता की मुख्य कुंजी होगी। गांगुली ने हालांकि साथ ही कहा कि टीम को कुछ खास बातों का भी ध्यान रखना चाहिए। गांगुली के अनुसार गेंदबाजी टीम के लिए बड़ी चिंता का विषय है। ऐसे में इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस पर बहुत कुछ निर्भर होगा। बकौल गांगुली, “आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले अभ्यास मैच के दौरान दोनों गेंदबाजों की फिटनेस पर गौर किया जाना चाहिए। अगर दोनों फिट नहीं है तो जितनी जल्दी हो सके किसी अन्य को शामिल कर लेना चाहिए।”

गांगुली के अनुसार स्टुअर्ट बिन्नी से भी बहुत उम्मीदें होंगी। बिन्नी बल्लेबाज के साथ-साथ मध्यम गति के तेज गेंदबाज भी हैं। इसके अलावा रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भूमिका भी अहम होगी। गांगुली के मुताबिक भारत, दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब होंगे।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending