Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व कप : पाकिस्तान ने यूएई को दिया 340 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

नेपियर| पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बुधवार को मैकलीन पार्क मैदान पर जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-बी मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के सामने 340 रनों का लक्ष्य रखा है। पाकिस्तान की ओर से तीन अर्धशतक लगे। पाकिस्तान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों का सामना कर छह विकेट पर 339 रन बनाए। यह विश्व कप में उसका दूसरा सर्वोच्च योग है। इससे पहले उसने 2007 विश्व कप में किंग्सटन में जिम्बाब्वे के खिलाफ 349 रन बनाए थे।

पाकिस्तान के लिए अहमद शहजाद ने 93, हारिस सोहेल ने 70, शोएब मकसूद ने 45, कप्तान मिस्बाह उल हक ने 65 और शाहिद अफरीदी ने सात गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 21 रनों की पारी खेली। यूएई की ओर से मंजूला गुरुगे ने चार विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान ने 10 रन के कुल योग पर ही नासिर जमशेद (4) का विकेट गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद शहजाद और सोहेल ने दूसरे विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी निभाई। यह इस विश्व कप में पाकिस्तान की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

सोहेल 83 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाने के बाद 170 के कुल योग पर आउट हुए। 176 के कुल योग पर पाकिस्तान ने शहजाद का भी विकेट गंवा दिया। शहजाद 105 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाने के बाद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए।

इसके बाद मकसूद और मिस्बाह ने चौथे विकेट के लिए तेजी से 75 रन जोड़े। मकसूद 251 रनों के कुल योग पर आउट हुए। उन्होंने 31 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के जड़े।

उमर अकमल ने इसके बाद 13 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए और कप्तान के साथ 61 रनों की साझेदारी की।

उमर का विकेट 312 रन पर गिरा और फिर मिस्बाह भी इसी योग पर आउट हुए। मिस्बाह का विकेट 49वें ओवर की चौथी गेंद पर गिरा। इसके बाद अफरीदी ने आठ में से सात गेंदों का सामना किया और तूफानी अंदाज में 21 रन बटोरे।

अपनी इस तूफानी पारी के दौरान अफरीदी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 8000 रन पूरे किए। 8000 या उससे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में अफरीदी का स्ट्राइक रेट सबसे अधिक है। अफरीदी ने 116.86 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जबकि भारत के वीरेंद्र सहवाग (8273) ने 104.33 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे हैं।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending