Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विश्व कप : दिलशान, संगकारा का शतक, श्रीलंका ने बनाए 332 रन

Published

on

तिलकरत्ने-दिलशान,कुमार-संगकारा,श्रीलंका,बांग्लादेश,आईसीसी-विश्व-कप-2015,लाहिरू-थिरिमान्ने

Loading

मेलबर्न | तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 161) और कुमार संगकारा (नाबाद 105) के बीच हुई रिकार्ड साझेदारी के कम पर श्रीलंका ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर गुरुवार को बांग्लादेश के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 332 रन बनाए। दिलशान ने विश्व कप में श्रीलंका के लिए अब तक की सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलते हुए 146 गेंदों का सामना किया और 22 चौके लगाए। दूसरी ओर, अपने करियर का 400वां मैच खेल रहे संगकारा ने 76 गेंदों का सामना कर 13 चौके और एक छक्का लगाया।

श्रीलंका ने लाहिरू थिरिमान्ने (52) के रूप में अपना एकमात्र विकेट 122 के कुल योग पर गंवाया था। थिरिमान्ने ने फार्म में लौटते हुए 78 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए। उनका विकेट रुबेल हुसैन ने लिया। संगकारा और दिलशान ने दूसरे विकेट के लिए 210 रनों की साझेदारी की। यह किसी भी प्रकार के आयोजन में श्रीलंका की ओर से दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले संगकारा और दिलशान ने ही 2012 में भारत के खिलाफ 200 रनों की साझेदारी की थी।

संगकारा और दिलशान ने 25.2 ओवरों की बल्लेबाजी में 8.23 के औसत से रन बटोरे। यह विश्व कप में संगकारा का दूसरा शतक है। दिलशान ने तीसरा शतक लगाया और सलामी बल्लेबाज के तौर पर तीन शतक लगाने वाले सनत जयसूर्या की बराबरी की। संगकारा ने अपने करियर के 400वें मैच को शतक के साथ यादगार बनाया। संगकारा के अलावा भारत के सचिन तेंदुलकर (463), श्रीलंका के जयसूर्या (445) और श्रीलंका के ही माहेला जयवर्धने (444) ने अब तक 400 या उससे अधिक मैच खेले हैं। पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (393) इस क्लब में शामिल होने की कगार पर हैं। साल 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ गॉल में अपने एकदिवसीय करियर का आगाज करने वाले 37 साल के संगकारा एकदिवसीय मैचों में रन बनाने के लिहाज से दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं। संगकारा ने 13844 रन बनाए हैं। उनसे अधिक रन सिर्फ सचिन (18426) ने ही बनाए हैं।

विश्व कप की बात करें तो संगकारा सबसे अधिक मैच खेलने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। संगकारा से अघिक मैच मुथैया मुरलीधरन (40), जयसूर्या (38), जयवर्धने (36) और अरविंद डी सिल्वा (35) ने खेले हैं। संगकारा विश्व कप में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं। दोनों ही टीमों का विश्व कप में यह तीसरा मुकाबला है। श्रीलंका को पहले मैच में न्यूजीलैंड से 98 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद उसने अफगानिस्तान को हराया था। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराने के बाद आस्ट्रेलिया के होने वाले मुकाबले के रद्द होने से एक अंक हासिल किया था।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending