Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विशाखापट्नम टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी 255 रन पर सिमटी

Published

on

Loading

विशाखापट्नम टेस्ट : भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की पारी 255 रनों पर समेटी

 

विशाखापट्नम | रविचंद्रन अश्विन (5) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को दूसरे सत्र की समाप्ति से पहले इंग्लैंड की पारी 255 रनों पर समेट दी। इसके साथ ही भारत ने पहली पारी के आधार पर 200 रनों की बढ़त ले ली है। भारतीय टीम ने मेहमान टीम को फॉलोआन नहीं दिया और अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर दी है।

भारतीय टीम ने चायकाल तक छह ओवरों में आठ रन बनाए हैं। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 3 और लोकेश राहुल एक रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं।

इससे पहले, शुक्रवार को पांच विकेट पर 103 के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो (53) ने बेन स्टोक्स (70) के साथ छठे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 190 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर उमेश यादव ने बेयरस्टो की गिल्लियां बिखेर दीं। उन्होंने अपनी पारी में 152 गेंदें खेलते हुए पांच चौके लगाए।

बेयरस्टो के पवेलियन लौटने के बाद आए आदिल राशिद (नाबाद 32) ने स्टोक्स के साथ 35 रनों की साझेदारी की। इंग्लैंड का सातवां विकेट स्टोक्स के रूप में 225 रनों के कुल योग पर गिरा। स्टोक्स ने अपनी पारी में 157 गेंदों पर 11 चौके लगाए।

स्टोक्स को पवेलियन भेजने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने राशिद का साथ देने आए बल्लेबाजों को मैदान पर टिकने नहीं दिया। जफर अंसारी (4), स्टुअर्ट ब्रॉड (13) और जेम्स एंडरसन के विकेट लगातार गिरे। अश्विन ने 255 के स्कोर पर ब्रॉड और एंडरसन का विकेट गिराकर इंग्लैंड की पारी को समेटा। एंडरसन अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

भारत के लिए इंग्लैंड की पहली पारी में अश्विन ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए, जबकि समी, यादव, जडेजा और जयंत को एक-एक सफलता हासिल हुई।

इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी में कप्तान विराट कोहली (167) और चेतेश्वर पुजारा (119) की शतकीय पारियों की बदौलत 455 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इस पारी में 58 रनों का अहम योगदान देने वाले रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का आठवां अर्धशतक भी पूरा किया।

 

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending