Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विवाद बन गए आप की पहचान

Published

on

AAP-controversy

Loading

आम आदमी पार्टी और विवादों का चोली-दामन का साथ है। एक विवाद से खड़ा हुआ तूफान कुछ थमता दिखता है तो दूसरा विवाद उससे भी ज्यादा तेजी से शुरू हो जाता है। आप की रैली में किसान गजेंद्र सिंह द्वारा फांसी लगाने की दिल दहला देने वाली घटना के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने माफी मांगी और आप नेता आशुतोष फूट-फूटकर रोए लेकिन वास्तविकता में उन्होंने कोई सबक नहीं सीखा। कुछ ही दिन बीते नहीं कि आप के एक अन्य वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास नकारात्मक कारणों से फिर सुर्खियों में छा गए। अब आप की ही एक महिला कार्यकर्ता ने कुमार विश्वास से अवैध संबंधों की अफवाहों का खंडन करने की मांग उठाई है।

इस कार्यकर्ता ने दिल्ली महिला आयोग में शिकायत की है कि सोशल मीडिया पर कुमार विश्वास की पत्नी ने अफवाह उड़ाई है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मुझे व विश्वास के साथ आपत्तिजनक हालत में रंगेहाथ पकड़ा था। महिला का कहना है कि इस अफवाह के कारण उसका परिवार टूट रहा है। उसकी मांग है कि कुमार विश्वास सामने आकर इन अवैध संबंधों के आरोपों का खंडन करें ताकि उसका परिवार बना रहे। महिला आयोग ने इसी को लेकर विश्वास को समन जारी किया है लेकिन विश्वास ने समन प्राप्त न होने की बात कही है। मामले में सच्चाई चाहे कुछ भी हो लेकिन विश्वास का दामन तो दागदार हो ही गया। ये भी हो सकता है कि घटना के पीछे कोई साजिश हो लेकिन ऐसे में यह सवाल उठता है कि आम आदमी पार्टी पर ही इस तरह के लांछन क्यों लग रहे हैं? अगर देश का कोई अन्य राजनीतिक दल अपने अस्तित्व में आने के बाद इतनी जल्दी सत्ता के शीर्ष पर नहीं पहुंचा तो यह भी सत्य है कि इतने कम समय में थोक के भाव में इतने विवाद भी किसी पार्टी के हिस्से में नहीं आए।

आप के शीर्ष नेतृत्व अरविंद केजरीवाल की बात करें तो वह जब से सीएम बने हैं तब से ही विवादों से जूझ रहे हैं। योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की बगावत के बाद आप जो उठापटक मची, पूरी दुनिया उसकी गवाह बनी। फिर किसान गजेंद्र की खुदकुशी और उसके बाद अब विश्वास पर लगे आरोप। इन सबके बीच ही आप सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच फिर पावर जंग को लेकर तलवारें खिंच गई हैं। इसी माहौल में महाराष्ट्र में 376 कार्यकर्ताओं ने भी सामूहिक इस्तीफा दे दिया।

असलियत यह है कि जिस पार्टी में इतनी उठापटक मची हो, वह जनता की उम्मीदों पर खरी किस तरह उतर सकेगी। आप को दिल्ली की जनता ने रिकॉर्डतोड़ बहुमत दिया। लोगों को यह उम्मीद थी कि केजरीवाल रातोंरात उनकी किस्मत पलट देंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। पार्टी अपने ही झंझावतों में उलझी है और उसके नेता सिर्फ बचाव की मुद्रा में नजर आ रहे हैं। जनता के लिए सोचने के लिए उनके पास वक्त ही कहां हैं लेकिन यह भी सच है कि जो जनता उन्हें एक चुनाव में अर्श पर पहुंचा सकती है वही अगले चुनाव में उन्हें फर्श पर पटकने में देर नहीं लगाएगी। पार्टी के पास अभी समय है कि वह चेत जाए वरना राजनीति में उसका सूरज जितना तेज चढ़ा है उतना ही तेजी से अस्त भी हो जाएगा।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending