Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विराट की आक्रामक कप्तानी के साथ सहज होना जरूरी : अश्विन

Published

on

Loading

पुणे | भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एकदिवसीय श्रंखला में उनके लिए सबसे अधिक जरूरी है कप्तान विराट कोहली की आक्रामक कप्तानी और संपर्क के विभिन्न तरीकों की समझ बनाए रखना। उल्लेखनीय है कि दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी के कप्तानी पद से हटने के बाद कोहली को एकदिवसीय और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की इग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला 15 जनवरी से शुरू हो रही है। इसका पहला मुकाबला पुणे में खेला जाएगा।

वर्ष 2010 में करियर की शुरुआत करने वाले अश्विन ने क्रिकेट के सीमित प्रारूपों के अधिकतर मैच धौनी की कप्तानी में खेले। हालांकि, पिछले दो साल में वह कोहली की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं।

अश्विन ने कहा, “संपर्क के संदर्भ में चीजें थोड़ी अलग होंगी। विकेटकीपर होने के कारण धौनी के साथ सीधा संपर्क होता था।”

तेज गेंदबाज ने कहा, “निश्चित तौर पर विराट मिडविकेट के आस-पास होंगे, लेकिन उनसे संपर्क करने के स्तर पर चीजें थोड़ी अलग होंगी। हमें इसकी कोशिश करनी होगी और इसकी आदत डालनी होगी।”

विराट की आक्रामकता के बारे में अश्विन ने कहा, “कई अवसरों पर विराट थोड़े आक्रामक हो जाते हैं और यहीं एक चीज है, जिसके साथ मुझे सहज होने की कोशिश करनी पड़ेगी।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending