Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

विपक्ष ने पूर्व रक्षा मंत्री को बताया भगोड़ा, पर्रिकर का इनकार

Published

on

Loading

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को उन खबरों का खंडन किया है जिनमें उन पर कश्मीर मुद्दे के दबाव के चलते केंद्र छोडक़र भागने के आरोप लगाए गए हैं। विपक्षी पार्टियों ने हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता पर्रिकर को ‘देशद्रोही’ और ‘भगोड़ा’ कहकर उन पर जमकर निशाना साधा।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सचिव गिरीश चोडंकर ने कहा कि पर्रिकर ने रक्षा मंत्री रहते हुए पाकिस्तान से सिर्फ एक ही चीज सीखी, घात लगाकर हमला करना। कांग्रेस ने गोवा में पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहने के बावजूद भाजपा द्वारा सत्ता हथियाने के संदर्भ में यह आरोप लगाया।

चोडंकर ने यहां पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से कहा, “कांग्रेस का मानना है कि गोवा का मुख्यमंत्री बनने से कहीं अहम देश की सीमा की सुरक्षा है। पर्रिकर का गोवा लौटना देशद्रोह है। साफ दिखा कि वह रक्षा मंत्रालय छोडक़र भाग खड़े हुए। वास्तव में पर्रिकर भारत के इतिहास के सबसे खराब रक्षा मंत्री रहे।”

उन्होंने आगे कहा, “रक्षा मंत्री रहते हुए पर्रिकर ने पाकिस्तान से सिर्फ एक बात सीखी कि घात लगाकर छिपकर हमला कैसे किया जाता है, जिसका पाकिस्तान में काफी प्रचलन है, जहां सेना जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को अपदस्थ करती रही है। इसमें कोई अचरज नहीं है कि पर्रिकर ने गोवा में भी वही किया और अनुचित तरीके से भाजपा को सत्ता दिलाई।”

शुक्रवार को आई कुछ खबरों में पर्रिकर के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने केंद्र में अपना संवेदनशील मंत्रालय इतने कम समय में कश्मीर मुद्दे सहित कई अन्य मुद्दों पर दबाव बनने के कारण छोड़ा। पर्रिकर ने वहीं शनिवार को ट्विटर पर स्पष्टीकरण दिया कि शुक्रवार को आई खबरें ‘तथ्यात्मक रूप से गलत’ थीं।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending