Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

वार्डन ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े, पूछा बेहूदा सवाल

Published

on

Loading

– डीएम ने वार्डन को किया निलंबित

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के कस्तूरबा आवासीय स्कूल के सरकारी आवासीय विद्यालय की 30 छात्राओं को निर्वस्त्र करने वाली वार्डन सुरेखा तोमर को जिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

इस मामले को लेकर हुए हंगामे के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया। मामले की जांच मजिस्ट्रेट रेणु सिंह को सौंपी गई है।

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री व सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने इस प्रकरण में अन्य दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने मुजफ्फरनगर के डीएम से फोन पर घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली।

बुधवार को कस्तूरबा आवासीय स्कूल के सरकारी आवासीय विद्यालय की वार्डन सुरेखा ने शौचालय में खून के दाग मिलने पर करीब 30 छात्राओं के कपड़े उतरवाकर मासिकधर्म की जांच की थी। छात्राओं ने जब यह बात अभिभावकों को बताई, तब उन्होंने हंगामा किया।

अगले दिन गुरुवार को मामले ने तूल पकड़ा। अभिभावकों व छात्राओं ने शिक्षा अधिकारी से मिलकर वार्डन पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। शिक्षा अधिकारी ने वार्डन को निलंबित कर दिया है और बीएसए ने जांच टीम गठित की। उधर, लखनऊ में भी सरकार ने पूरे मामले की जांच करने के आदेश दे दिए हैं।

Continue Reading

प्रादेशिक

कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर रहा था JEE की तैयारी

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम आयुष है। वो कोटा में रहकर jEE की तैयारी कर रहा था। मृतक के परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया।

जांच अधिकारी कमल किशोर ने बताया कि रविवार की रात बिहार के मोतिहारी निवासी कोचिंग छात्र आयुष जायसवाल ने रोशनदान में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया। इस मामले की महावीर नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट्स खुदकुशी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने में जुटी है। कोचिंग संस्थानों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

Trending