Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वाटसन ने आलोचकों को जवाब दे दिया : ब्रेट ली

Published

on

सिडनी, आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली, विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले, हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन, तेज गेंदबाज वहाब रियाज

Loading

सिडनी| आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेलकर हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन ने अपने आलोचकों को सटीक जवाब दे दिया है। वाटसन ने शुक्रवार को खेले गए इस मैच में नाबाद 64 रनों की पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले आस्ट्रेलिया 214 के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती झटकों के कारण दबाव में आ गया था।

ली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज की घातक गेंदबाजी का डट कर सामना करने के लिए भी वाटसन की सराहना की। समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निग हेराल्ड’ के अनुसार ली ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने आलचोना करने वालों को जवाब दे दिया है। शुक्रवार की उनकी बल्लेबाजी दबाव में खेली गई सबसे अच्छी पारियों में से एक थी। यह गौर करना होगा कि रियाज अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे थे। मैंने लंबे समय बाद पाकिस्तान की ओर से इतनी अच्छी गेंदबाजी देखी।”

ली ने साथ ही कहा कि वाटसन का अनुभव आस्ट्रेलिया को विश्व कप जीतने में बड़ी भूमिका निभा सकता है। ली के अनुसार वाटसन न केवल मैदान में बल्ले और गेंद से जौहर दिखाते हैं बल्कि ड्रेसिंग रूम में भी युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं और अपने अनुभव उनसे साझा करते रहते हैं।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending