Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

वसुंधरा समर्थन जुटाने को विधायकों से मिलीं

Published

on

CM-vasundhara

Loading

जयपुर। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर यानी ‘भगोड़ा मैच फिक्सर’ ललित मोदी को कई तरह से मदद करने के आरोपों के कारण इस्तीफे की मांग का दबाव झेल रहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरुवार को पार्टी में अपने समर्थन का अनुमान लगाने के लिए भाजपा विधायकों से मुलाकात की। भाजपा सूत्रों के अनुसार, वसुंधरा ने अपने सरकारी आवास पर 20 विधायकों से मुलाकात की, जिसमें मंत्रिमंडल के सदस्य, अन्य विधायक और भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल थे।

सूत्रों ने बताया कि वसुंधरा से शुक्रवार तक और विधायक मुलाकात कर सकते हैं। एक भाजपा नेता ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा, “विधायकों और अन्य के साथ मुलाकातें दबाव बनाने की कोशिश की तरह लग रही हैं। दरअसल वह भाजपा नेताओं को बताना चाहती हैं कि उन्हें पार्टी की प्रदेश इकाई का समर्थन हासिल है।” कांग्रेस द्वारा ललित मोदी को ब्रिटिश आव्रजन दस्तावेज हासिल करने में मदद करने के मामले में वसुंधरा के हस्ताक्षर वाले दस्तावेज पेश करने के बाद से भाजपा नेतृत्व वसुंधरा मामले में स्पष्टत: बंटा हुआ नजर आ रहा है।

ललित मोदी पर वित्तीय अनियमितता का मामला चल रहा है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौर ने लेकिन वसुंधरा के इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, “भाजपा पूरी तरह मुख्यमंत्री के समर्थन में है। उनके इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं उठता।” ललित मोदी को मदद करने के मामले को गोपनीय रखने की अपील वाले वसुंधरा के हस्ताक्षर युक्त हलफनामे की प्रति सामने आने के बाद भाजपा ‘बैकफुट’ पर है। 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में भाजपा के 160 विधायक हैं और अधिकांश विधायक वसुंधरा के समर्थन में हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending