Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी भी 350 पर सिमटी

Published

on

लीड्स, हेडिंग्ले स्टेडियम,न्यूजीलैंड, उतरी इंग्लैंड,एडम लिथ,कप्तान एल्सिटर कुक,जोस बटलर

Loading

लीड्स | हेडिंग्ले स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पहली पारी भी भोजनकाल से पहले 350 रनों पर समेट दी। न्यूजीलैंड ने भी पहली पारी में 350 रन ही बनाए हैं। पांच विकेट पर 253 रन के पहले दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की पारी दूसरे दिन 20 ओवर और आगे बढ़ सकी।

इंग्लैंड ने इयान बेल (12), जोस बटलर (10) और मोइन अली (1) के विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए। हालांकि इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड (46) और मार्क वुड (19) ने नौवें विकेट के लिए तेज गति से 51 रनों की साझेदारी कर डाली। मार्क क्रेग ने वुड को विकेट के पीछे ल्यूक रोंची के हाथों कैच आउट करवा इस साझेदारी को तोड़ा। 39 गेंदों में पांच चौका और एक छक्का लगाकर तेज गति से बल्लेबाजी कर रहे ब्रॉड के रूप में इंग्लैंड का आखिरी विकेट 350 के कुल योग पर गिरा। इंग्लैंड के लिए इससे पहले दूसरे दिन एडम लिथ (107) और कप्तान एल्सिटर कुक (75) ने अहम योगदान दिया।

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने सर्वाधिक चार, जबकि ट्रेंट बोउल्ट और क्रेग ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (84) और ल्यूक रोंची (88) की बदौलत पहली पारी में 350 रन बनाए। कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (41) और क्रेग (नाबाद 41) ने भी अहम योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ब्रॉड ने पांच विकेट हासिल किए, जबकि जेम्स एंडरसन और वुड को दो-दो विकेट मिले।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending