Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

लगातार तेज गेंदबाज तैयार करने में असफल रहा है भारत : पोलॉक

Published

on

Loading

चेन्नई। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक का मानना है कि भारत लगातार तेज गेंदबाजों को तैयार करने में असफल रहा है और इसके पीछे आनुवंशिकी बड़ा कारण हो सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर पोलॉक ने कहा, “भारत में तेज रफ्तार गेंदबाजों का न होना मुझे लंबे समय तक आश्चर्यचकित करता रहा है। उदाहरण के लिए पाकिस्तान में लगातार ऐसे गेंदबाज होते रहे हैं जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकें। उनके पास वकार यूनुस और वसीम अकरम जैसे उत्कृष्ट तेज गेंदबाज रहे हैं और उसके बाद शोएब अख्तर और मोहम्मद समी की जोड़ी आती है। इस समय वहाब रियाज तेज-तर्रार गेंदबाजी कर रहे हैं।”

पोलॉक ने कहा, “यह मजेदार तथ्य है कि पाकिस्तान आखिरकार क्यों तेज गेंदबाज तैयार करने में इतना सफल रहा है, जबकि भारत नहीं, खासकर तब जब दोनों देशों में काफी समानताएं हैं। यह अजीब बात है कि भारत से आखिर लगातार प्रदर्शन कर सकने वाले तेज गेंदबाज क्यों नहीं आ रहे। मुझे इस बारे में बिल्कुल भी नहीं पता कि क्या यह उनकी आनुवंशिकी के कारण है या उनके खान-पान के कारण।”
42 वर्षीय पोलॉक ने कहा कि भारत के पास इस समय वरुण एरॉन और उमेश यादव जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और यहां जवगल श्रीनाथ जैसे बेहद सफल तेज गेंदबाज भी हुए, हालांकि पोलॉक का मानना है कि भारत में काफी प्रतिभा छिपी हुई है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending