Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

लखनऊ एयरपोर्ट पर हादसा, प्लेन से पक्षी के टकराने के बाद हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Published

on

amausi airport

Loading

-विमान में सवार 169 यात्री सुरक्षित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमौसी हवाईअड्डे पर मंगलवार को एयर इंडिया के विमान एआई-873 की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया जा रहा है कि प्लेन से पक्षी टकरा गया, जिस वजह से कॉकपिट के शीशे में दरार आ गई। इसके बाद दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहे इस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। हालांकि, विमान में सवार सभी 169 यात्री सुरक्षित हैं।

हवाईअड्डे के मैनेजर शकील अहमद खां ने बताया कि कॉकपिट का शीशा रिपेयर किया जा रहा है, लेकिन उसमें कम से कम पांच से छह घंटे का वक्त लगेगा। इसलिए, यात्रियों को दूसरी फ्लाइट के जरिए उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। एयर इंडिया के सीएमडी रोहित नंदन ने मीडिया को बताया कि ऐसे वक्त में पैसेंजरों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होती है। इसलिए पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए लखनऊ एयरपोर्ट के नियंत्रण कक्ष से संपर्क साधा और इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति ली।

उन्होंने बताया कि लखनऊ एयरपोर्ट के अधिकारियों ने तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग की सारी सुविधाएं एयरपोर्ट पर उपलब्ध कराईं। नंदन के मुताबिक, प्लेन के साथ पक्षी के टकराने जैसी घटना होने की आशंका है। एयर इंडिया के सारे पायलट ऐसी परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending