Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रोहित के बल्ले से बरसे कीर्तिमान

Published

on

Loading

कोलकाता| श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को इडन गार्डन्स में जारी चौथे एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आतिशी पारी खेलते हुए कई कीर्तिमान बना डाले। इंग्लैंड दौरे से बीच में चोटिल हो लौटने वाले रोहित ने तीन महीने के अंतराल के बात अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की और 173 गेंदों में 264 रनों की पारी खेलकर अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

इसके अलावा रोहित एकदिवसीय प्रारूप में दो बार दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। रोहित ने अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय की एक पारी में वीरेंद्र सहवाग द्वारा बनाए गए सर्वोच्च निजी स्कोर 219 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा। वह पारी की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौटे। इससे पहले विरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में 219 रनों की पारी खेली थी। सहवाग, रोहित के अलावा सचिन तेंदुलकर (नाबाद 200) भी एकदिवसीय में दोहरा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं।

 

 

They drank four english essay writing examples times as much as we do now

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending