Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रोसे टेस्ट : पहले दिन गिरे 13 विकेट

Published

on

रोसे (डोमिनिका),आस्ट्रेलिया,वेस्टइंडीज,विंडसर पार्क मैदान,स्टीवन स्मिथ,कप्तान माइकल क्लार्क

Loading

रोसे (डोमिनिका) | आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच विंडसर पार्क मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन कुल 13 विकेट गिरे। बुधवार का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को पहली पारी में 148 रनों पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी में 30 ओवरों में तीन विकेट पर 85 रन बना लिए थे।

मेहमान टीम पहली पारी की तुलना में 63 रनों से पीछे है जबकि उसके सात विकेट सुरक्षित हैं। स्टीवन स्मिथ 17 और एडम वोग्स 20 रनों पर नाबाद हैं। मेहमान टीम ने डेविड वार्नर (8), शॉन मार्श (19) और कप्तान माइकल क्लार्क (18) के विकेट गंवाए हैं। वेस्टइंडीज की ओर से जेरोम टेलर, जेसन होल्डर और देवेंद्र बीशू ने एक-एक सफलता पाई है।

इससे पहले, कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो सही साबित नहीं हुआ। मेजबान टीम मिशेल जानसन (34-3) और जोस हाजलेवुड (33-3) की धारदार गेंदबाजी के आगे 53.5 ओवरों में 148 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। शाए होप ने सबसे अधिक 36 रन बनाए जबकि होल्डर ने 21 रनों की पारी खेली। 23 रन के कुल योग पर पहला झटका लगने के बाद मेजबान टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने भी दो विकेट लिए जबकि नेथन लॉयन और स्टीवन स्मिथ ने भी एक-एक सफलता पाई।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending