Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रोबोट की भविष्यवाणी- अफगानिस्तान जीतेगा वर्ल्ड कप

Published

on

robot-prediction-about-afghanistan

Loading

केंटरबरी (न्यूजीलैंड)। क्रिकेट वर्ल्ड कप से ठीक पहले बड़ी-बड़ी धुरंधर टीमों के प्रशंसकों को ये खबर पढ़कर निश्चित ही जोर का झटका लगने वाला है। एक रोबोट ने भविष्यवाणी की है कि 2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप की विजेता अफगानिस्तान की टीम बनेगी।

यह पूर्वानुमान यूनिवर्सिटी ऑफ केंटरबरी के ‘इकरम’ नाम के एक रोबोट ने विश्व कप के 14 प्रतिभागी देशों का झंडा देखने के बाद लगाया है। विश्वविद्यालय के एक एचआईटीलैब पीएचडी छात्र एडुअडरे सैंडोवल ने रोबोट का पूर्वानुमान करने वाला सॉफ्टवेयर तैयार किया है। सैंडोवल ने कहा कि साफ तौर पर अफगानिस्तान के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा होने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है लेकिन क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और यहां कुछ भी हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि इस बार आईसीसी वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम पहली बार हिस्सा ले रही है। सट्टेबाजों ने भी अफगानिस्तान को कोई खास भाव नहीं दिया है। अफगानिस्तान की जीत पर 1000-1 का दांव लगा है। अफगानिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप ए में है।

इससे पहले एडिलेड ओवल में खेले गए एक अभ्यास मैच में भी भारत ने अफगानिस्तान को 153 रनों से करारी शिकस्त दी। हालांकि अफगानिस्तान ने मैच में पूरे 50 ओवर खेलकर जताया कि उनकी टीम को हल्के में लेना किसी भी टीम के लिए खतरे से खाली नहीं है।

Continue Reading

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending