Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रियो 2016 खेलों की सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग देगा फ्रांस

Published

on

Loading

रियो डी जेनेरियो| ब्राजील में अगले साल होने वाले रियो 2016 ओलंपिक खेलों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए फ्रांस, ब्राजील के साथ खुफिया जानकारी साझा करेगा। दोनों देशों के अधिकारियों ने यह बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ब्राजील के विदेश मंत्री माउरो विएरा ने कहा कि फ्रांस में उनके समकक्ष लॉरेंट फॉबियस ने उनके देश को ब्रासिलिया में सुरक्षा वार्ता के दौरान अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक में सुरक्षा व्यवस्था में समर्थन देने का प्रस्ताव दिया।

वियरा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मंत्री फॉबियस ने संभावित अनुभवों और सूचनाओं को साझा करने का प्रस्ताव दिया है, जिसका ब्राजील की सरकार स्वागत करती है।”

पेरिस में नौ दिन पहले हुए आतंकवादी हमलों के बाद यह घोषणा की गई है। इन हमलों में 100 से अधिक लोगों की मौैत हो गई।

फॉबियस ने पिछले सप्ताह आतंकवाद से लड़ने के लिए वैश्विक रणनीति का आह्वाहन किया। उन्होंने कहा कि हमले कहीं भी हो सकते हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending