Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रियो ओलम्पिक के लिए तैनात रहेंगे 85 हजार जवान

Published

on

Loading

रियो डी जेनेरियो| अगले साल रियो में होने वाले ओलम्पिक खेलों के लिए आयोजन स्थलों और शहर के चप्पे-चप्पे की सुरक्षा के लिए विशेष तौर पर 85 हजार जवानों की तैनाती रहेगी।

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि रियो की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाने वाले 85 हजार जवानों में 57 हजार सेना और 28 हजार पुसिल के जवान होंगे।

रियो ओलम्पिक सुरक्षा सचिव आंद्रेइ पासोस रोड्रिग्वेज ने कहा, “यह हमारे देश का अब तक का सबसे बड़ा इंट्रिगेटेड ऑपरेशन होगा।”सुरक्षा के लिए एक इंटेलिजेंस सेंटर बनाया जाएगा जो आतंकवाद के खतरे से शहर और आयोजन स्थलों को बचाएगा।

रोड्रिग्वेज ने कहा कि विश्व कप की तरह इस बार ब्राजील सरकार ने सुरक्षा के लिए अन्य देशों का सहयोग लेने का फैसला नहीं किया है। लेकिन जो भी देश मदद की पेशकश करेगा, उस पर विचार किया जाएगा।

लंदन ओलम्पिक 2012 के दौरान 40 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। रियो में पांच से 21 अगस्त के बीच ओलम्पिक खेलों का आयोजन होगा। यह दक्षिण अमेरिका के इतिहास का पहला ओलम्पिक होगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending