Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रानी, आदित्य के घर आई नन्ही परी

Published

on

Loading

मुंबई। अभिनेत्री रानी मुखर्जी और फिल्मकार आदित्य चोपड़ा के घर बुधवार को बेटी ने जन्म लिया। दोनों ने अपनी बेटी का नाम आदिरा रखा है, जो उन दोनों के नाम का मिश्रण है।

रानी ने अपनी बेटी को ‘भगवान का सबसे प्यारा तोहफा’ बताया। रानी और आदित्य की बेटी का जन्म बुधवार सुबह ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ।

आदित्य के प्रोडक्शन बैनर यश राज फिल्म्स की ओर से जारी बयान में रानी ने कहा, “मैं अपने सभी शुभचिंतकों और प्रशंसकों का धन्यवाद करना चाहूंगी।” उन्होंने कहा, “आज जीवन ने हमें आदिरा के रूप में भगवान का सबसे सुंदर तोहफा दिया है। हम अपने शुभचिंतकों और प्रशंसकों का उनके समर्थन और दुआओं के लिए शुक्रिया अदा करते हैं। हम खुशी के साथ अपने जीवन के इस नए सफर की शुरुआत करेंगे।”

लंबे समय तक डेटिंग के बाद रानी और आदित्य ने अप्रैल 2014 में इटली में शादी की। माता-पिता बनने की खबर सुनकर दोनों के परिजन और मित्र उत्साहित हैं। आदित्य के छोटे भाई और अभिनेता उदय चोपड़ा ने ट्वीट किया, “बेटी हुई है।”

वहीं, दोनों के करीबी दोस्त करण जौहर ने ट्वीट किया, “आज (बुधवार) एक सुंदर बेटी का अंकल बन गया हूं। रानी और आदि को बेटी हुई है।” अभिनेत्री परिणिती चोपड़ा ने खुशी जताते हुए ट्वीट किया, “लड़की हुई है। आदिरा के जन्म से उत्साहित हूं।”

दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर ने भी ट्वीट कर कहा, “रानी और आदित्य बेटी आदिरा के माता-पिता बनकर गौरवान्वित हुए हैं।”

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending