Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राज्‍यपाल की सलाह अखिलेश को नापसंद

Published

on

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राज्यपाल राम नाईक की सलाह पसंद नहीं आई है। इसका खुलासा राज्यपाल नाइक ने बुधवार को 6 महीने का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते समय किया। उन्‍होनें कहा कि उप्र के मुख्यमंत्री राज्य का स्थापना दिवस मनाने के पक्ष में नहीं हैं। राज्यपाल ने बुधवार को राजभवन में छह महीने का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। इस दौरान कई मुद्दों पर विचार व्यक्त किये और छह महीने के दौरान उप्र में खुद के द्वारा किए गए कार्यो का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। राज्य के स्थापना दिवस के बारे में राज्यपाल ने कहा, “मैंने मुख्यमंत्री से यह अनुरोध किया था कि 24 जनवरी को उप्र का स्थापना दिवस मनाया जाना चाहिए। मेरी यह सलाह उनको पसंद नहीं आई है।” हालांकि राजयपाल ने कहा कि उप्र के स्थापना दिवस से एक दिन पहले 23 जनवरी को मुम्बई में रहेंगे, वह उप्र स्थापना दिवस को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। राज्यपाल ने कहा कि 24 जनवरी को वह उप्र में ही अन्य संगठनों की ओर से इस मौके पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम में शरीक होंगे।

इस दौरान राज्यपाल ने इस बात पर भी चिंता व्यक्त की कि कुछ पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद-विधायक द्वारा अशोक चिन्ह का दुरूपयोग किया जा रहा है। इसे रोका जाएगा। राज्यपाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2012 में चुनकर आए बहुजन समाज पार्टी के विधायक उमाशंकर सिंह और भारतीय जनता पार्टी के विधायक बजरंग बहादुर सिंह को सरकारी ठेके लेने के आरोप में दोषी घोषित करते हुए लोकायुक्त एन के मेहरोत्रा ने उनकी सदस्यता समाप्त करने की सिफारिश की थी। राज्‍यपाल ने इस दौरान साफतौर पर कहा कि इनकी सदस्यता समाप्त करने की संस्तुति निर्वाचन आयोग ने भेजी है। 16 जनवरी को दोनों सदस्यों ने भी अपना पक्ष रखा है। इस पर अंतिम फैसला कानूनी आधार पर जल्द ही लिया जाएगा।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending