Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

वसुंधरा राजे ने आनंदपुर साहिब का दौरा रद्द किया

Published

on

Loading

जयपुर| राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने स्वास्थ्य कारणों से शुक्रवार को पंजाब में आनंदपुर साहिब का दौरा रद्द कर दिया है। वह इस शहर के 350वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने जा रही थीं। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, “मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने खराब स्वास्थ्य के कारण आनंदपुर साहिब का दौरा रद्द कर दिया। उनके डॉक्टर सुधीर भंडारी के मुताबिक, उनकी पीठ में दर्द है और उन्हें आराम की सलाह दी गई है।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आनंदपुर साहिब का दौरा करने वाले हैं। भाजपा के एक पदाधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, “उनकी शाह से मिलने की काफी इच्छा थी और वह अपना बात रखना चाहती थीं। उन्हें यह अपनी बात रखने का सही मौका लग रहा था। हालांकि, ऐसा लगता है कि शाह और केंद्रीय नेतृत्व उनकी अनदेखी कर रहा है और उनके साथ मंच साझा नहीं करना चाहता।”

राजे का नाम उस वक्त विवादों में आया, जब इस तरह के आरोप सामने आए कि उन्होंने वर्ष 2011 में आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के ब्रिटिश आव्रजन आवेदन संबंधी दस्तावेजों को सत्यापित किया था। उनके बेटे दुष्यंत सिंह की कंपनी में ललित के निवेश संबंधी आरोप भी सामने आए हैं। इधर, गुरुवार को मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने बयान जारी कर कहा कि राजे ने शाह से मिलने का समय नहीं मांगा है।

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौर ने इस मुद्दे को तवज्जो न देते हुए कहा कि राजे के इस्तीफा देने का कोई सवाल पैदा नहीं होता। राठौर ने कहा, “उन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया है। वह क्यों इस्तीफा देंगी। उन्होंने मंगलवार को बयान जारी कर स्पष्ट कर दिया है। हम सभी उनके साथ हैं।”

 

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending