Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राजनीति की सफाई से प्रेरित था उम्मदवारों से पैसे लेने का बयान : केजरीवाल

Published

on

Loading

नई दिल्ली| आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राजनीतिक पार्टियों से पैसा लेने वाले अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि यह आखिरकार राजनीति में मौजूद गंदगी को साफ करेगा। केजरीवाल ने मतदाताओं से कहा था कि वे राजनीतिक पार्टियों से पैसे जरूर लें लेकिन उन्हें वोट न दें।

केजरीवाल ने यहां सवांददाताओं को बताया, “सबसे बड़ी समस्या यह है कि यह पार्टियां घूस के लिए काले धन का इस्तेमाल करती हैं, शराब बांटती हैं, टिकटें खरीदती हैं। मैं यह कह रहा हूं कि आप काला धन लीजिए, लेकिन वोट मत दीजिए। यह घूस नहीं है।”

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “कुछ दिनों में पार्टियां यह महसूस करेगी कि आप पैसे बांट कर वोट नहीं ले सकते। इस तरह राजनीति में सफाई आएगी। इसलिए मैं कह रहा हूं कि पैसे लीजिए, लेकिन उनके लिए वोट मत कीजिए, कुछ दिन में ये पार्टियां महसूस करेंगी कि पैसा देने का कोई मतलब नहीं है, वोट को किसी के जरिए नहीं खरीदा जा सकता।”

उन्होंने कहा, “अपराध क्या है? अपराध वह है कि अगर कोई घूस दे या ले। अपराध क्या है? कोई कहता है कि मुझसे पैसे लीजिए और मेरे लिए वोट कीजिए। अगर कोई अदला-बदली होती है, तो वह घूस है।”

केजरीवाल ने हाल ही में जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा था कि वे कांग्रेस या भाजपा से पैसे जरूर लें, लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोट आप के लिए करें।

उनके इस बयान पर विपक्षी पार्टियों ने उनकी आलोचना की थी और निर्वाचन आयोग ने इसे चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

 

मुख्य समाचार

नीट पेपर लीक: सुप्रीम कोर्ट ने NTA और केंद्र को जारी किया नोटिस, 8 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नीट पेपर लीक मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिकाओं पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) और केंद्र से नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “अगर किसी की ओर से 0.001% लापरवाही है तो उससे पूरी तरह निपटा जाना चाहिए।” इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अब 8 जुलाई को अगली सुनवाई करेगा।

बता दें कि एमबीबीएस समेत तमाम मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए कराई जाने वाली नीट परीक्षा में धांधली के आरोप लगने के बाद देशभर में हंगामा मचा हुआ है। इस परीक्षा में इस बार 78 अभर्थियों को 720 में से 720 नंबर मिलने के बाद कथित धांधली का सामना सामने आया था।

इसके बाद से ही तमाम अभ्यर्थियों ने इस संबंध में जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिताएं दाखिल की हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इससे पहले भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। अब सुप्रीम कोर्ट नीट परीक्षा के मामले में दोबारा से नोटिस जारी किया है। हालांकि मेडिकल कोर्स में एडमिशन लेने के लिए शीर्ष कोर्ट ने काउंसलिंग पर रोक नहीं लगाई गई है।

उधर नीट परीक्षा लीक मामले में बिहार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक ने पेपल लीक होने की बात कही। उसने कहा कि अभ्यर्थियों से 30 से 40 लख रुपये लिए गए हैं। वहीं परीक्षा से ठीक एक दिन पहले अभ्यर्थियों को पश्न पत्र और उसके जवाब रटवाए गए थे। वही सवाल 5 मई को हुई नीट की परीक्षा में पूछे गए थे।

Continue Reading

Trending