Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रांची एकदिवसीय : भारत को जीत के लिए 287 रनों की दरकार

Published

on

Loading

रांची| कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (139 नाबाद) और लाहिरु थिरिमाने (52) की बदौलत श्रीलंका ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में भारत के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए। आखिरी दस ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 114 रन बटोरे। श्रीलंका के लिए 137 एकदिवसीय खेल चुके मैथ्यूज ने करियर का पहला शतक लगाया, जिसके लिए उन्हें 116 पारियों तक इंतजार करना पड़ा। उन्होंने 116 गेंदों की अपनी नाबाद शतकीय पारी में छह चौके और 10 छक्के लगाए।

एक समय केवल 85 रनों पर चार महत्वपूर्ण बल्लेबाज खोने वाली श्रीलंकाई टीम के लिए मैथ्यूज और थिरिमाने ने पांचवें विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की और टीम को मुश्किलों से उबारा। इसके बाद मैथ्यूज ने थिसारा परेरा (6) के साथ भी मिलकर छठे विकेट के लिए महज 17 गेंदों में 45 रन बटोरे। इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसे पहला झटका 32 रनों पर लगा जब सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें धवल कुलकर्णी ने अंबाती रायडू के हाथों कैच कराया।

जल्द ही तिलकरत्ने दिलशान (35) भी स्टुअर्ट बिन्नी की गेंद पर बोल्ड हो गए। दिनेश चांडिमल पांच रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पैर जमाते नजर आ रहे माहेला जयवर्धने (32) रविचंद्रन अश्विन की अंदर आती गेंद का शिकार हो गए जो उनके बल्ले को छू कर अजिंक्य रहाणे की हाथों में समा गई। भारत की ओर से कुलकर्णी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन विकेट हासिल किए। अक्षर पटेल और अश्विन को दो-दो जबकि बिन्नी को एक सफलता मिली।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending