Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : विदर्भ 185 पर ढेर, कर्नाटक भी बैकफुट पर

Published

on

Loading

कोलकाता, 17 दिसम्बर (आईएएनएस)| यहां के ईंडन गार्डन्स स्टेडियम में विदर्भ और कर्नाटक के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले के पहले दिन रविवार को गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ पांच विकेट लेने वाले कर्नाटक के गेंदबाज अभिमन्यू मिथुन के सामने लड़खड़ा गई और 185 रनों पर ही ढेर हो गई। हालांकि कनार्टक भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी और उसने दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 36 रनों के साथ किया।

इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रही कर्नाटक की रविकुमार समर्थ (6) और मयंक अग्रवाल (15) की सलामी जोड़ी कुछ नहीं कर पाई 21 के कुल स्कोर पर पवेलियन में बैठ गई थी। वहीं गुरबानी ने डेगा निश्चल को खाता भी नहीं खोलने दिया।

दिन का खेल खत्म होने तक करुण नायार छह और कृष्णप्पा गौतम नौ रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले, विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। 22 के कुल स्कोर पर फजल (12) विनय कुमार का शिकार हो गए। संजय रामास्वामी (22) को स्टुअर्ट बिन्नी ने अपना शिकार बनाया।

वसीम जाफर (39) और गणेश सतीश (31) ने पारी संभालने की उम्मीद जताई, लेकिन श्रीनाथ अरविंद और मिथुन ने उनकी पारियों का अंत किया।

इसके बाद से मिथुन हावी हो गए और लगातार विकेट लेते रहे। अंत में आदित्य सारवाते ने 64 गेंदों में सात चौकों मदद से 47 रनों की पारी खेल टीम को कुछ राहत दी। सारवाते के रूप में विदर्भ का आखिरी विकेट गिरा।

कर्नाटक की तरफ से मिथुन के अलावा विनय कुमार ने दो विकेट लिए। अरविंद, बिन्नी और श्रेयस गोपाल को एक-एक सफलता मिली।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending