Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : मुंबई, बंगाल के बीच मैच ड्रा

Published

on

Loading

कोलकाता| मुंबई और बंगाल के बीच इडेन गार्डन्स पर रणजी ट्रॉफी (2014-15) ग्रुप-ए के तहत मैच के चौथे और आखिरी दिन बुधवार को एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और बंगाल को बिना किसी मशक्कत के ड्रा का तोहफा मिल गया। पहली पारी में बढ़त के आधार पर मुंबई को तीन, जबकि बंगाल को एक अंक मिले।

पहली पारी में 204 रनों से पिछड़ने के बाद फॉलोऑन खेलते हुए बंगाल ने मुंबई के खिलाफ दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोहन बनर्जी (44) और अरिंदम दास (80) की साझेदारी की बदौलत बिना कोई विकेट खोए 129 रन बनाए थे।

गौरतलब है कि इससे पहले श्रेयस अय्यर (153) की शानदारी बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई द्वारा पहली पारी में बनाए गए 414 के जवाब में बंगाल पहली पारी में 210 रन बनाकर आउट हो गया।

बंगाल के लिए पहली पारी में अभिमन्यु ईश्वरन ने सर्वाधिक 85 रनों की पारी खेली। मनोज तिवारी ने 63 रनों का योगदान दिया।

मुंबई की ओर सबसे सफल गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में पांच विकेट चटकाए।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending