Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

योगी सरकार अवैध खनन को लेकर सख्त, 4 अधिकारी निलंबित

Published

on

Loading

लखनऊ, 28 दिसंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बनी सरकार ने अब लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करना शुरू कर दिया है। इसी दिशा में कार्रवाई करते हुए बुधवार देर रात अवैध खनन के आरोप में चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, फतेहपुर जिले के खागा तहसील क्षेत्र के ऐरई, दामपुर मौरंग घाट पर अवैध खनन का भंडाफोड़ होने के बाद बुधवार शासन ने बड़ी कार्रवाई की।

बयान के मुताबिक, एसडीएम खागा और जिला खनन अधिकारी सहित चार लोगों को निलंबित कर दिया गया। साथ ही शासन ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से पूरे प्रकरण पर स्पष्टीकरण मांगा है।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी कुमार प्रशांत और एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने 19 दिसंबर की रात अवैध खनन की सूचना पर खागा के मौरंग घाट पर आधी रात को छापेमारी की थी। यहां मशीनों से अवैध खनन किया जा रहा था। अफसरों ने मौके से पांच पोकलैंड मशीनें, 32 ओवरलोड ट्रकों को सीज किया। इसके साथ ही प्रभारी खनन अधिकारी की ओर से दो मुकदमे दर्ज कराए गए थे।

शासन ने इस पर रिपोर्ट मांगी थी, जांच के बाद बुधवार शाम एसडीएम खागा अमित कुमार भट्ट, सीओ खागा सुरेंद्र कुमार, खनन अधिकारी अजय कुमार यादव और तत्कालीन एसओ धाता राजेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया।

Continue Reading

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending