Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

योगी राज ने अपराधियों के छुड़ाए छक्के, एनकाउंटर से बचने को बदमाश उठा रहे ये कदम…

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए यूपी पुलिस ने कमर कस ली है। दरअसल हाल के दिनों में यूपी पुलिस ने आतंक मचाने वाले शातिर अपराधियों को सबक सीखाने के लिए एनकाउंटर करने की योजना बना डाली है। ऐसे में यूपी पुलिस का खौफ अपराधियों में साफ देखा जा सकता है। इसका ताजा उदाहरण तब देखने को मिला जब कैराना में पुलिस से बचने के लिए दो पेशेवर अपराधियों ने हाथों में तख्तियां लेकर घूमते नजर आ रहे थे। तख्ती में लिखा था कि हम अब अपराध नहीं करेंगे, मेहनत मजदूरी कर परिवार को पालेंगे, कृपया हमें माफ कर दें।

yogi adityanath and uttar pradesh police encounter के लिए इमेज परिणाम

दरअसल योगी राज में पुलिस का खौफ इतना बढ़ गया है कि साल भर में 40 बदमाशों को यूपी पुलिस ने ढेर किया है। ऐसे में अपराधी की कोशिश होती है कि वह जेल में बंद रहे न की पुलिस की गोली का शिकार हो।

yogi adityanath and uttar pradesh police encounter के लिए इमेज परिणाम

कैराना में दो अपराधी ऐसे है जो पुलिस के लिए हाल के दिनों में चुनौती बन गए थे। सलीम अली और इरशाद अहमद जैसे शातिर अपराधियों को अब डर सता रहा है कि कहीं पुलिस के हत्थे न चढ़ जाये। ऐसे में दोनों ने इसका सहारा लेकर बचने की कोशिश की है। पुलिस कहीं इनका एनकाउंटर न कर दे, इसलिए दोनों ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने में भलाई समझी है।

uttar pradesh police encounter के लिए इमेज परिणाम

दोनों के ऊपर हत्या, लूट का मामलों में आरोपी है। दोनों को हाल में जमानत मिली है लेकिन जेल से बाहर आने के बाद पुलिस का खौफ इनपर साफ देखा जा सकता है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ने शामली के एसपी अजय पाल शर्मा को भी इसी अपील का एक शपथपत्र दिया है। कैराना में रंगदारी के साथ-साथ लूट की वारदात को अंजाम देना आम बात हो गई थी।

uttar pradesh police encounter के लिए इमेज परिणाम

दिनदहाड़े व्यापारियों को लूट लिया जाता है। बता दें कि कैराना का पलायन मुद्दा इससे पहले खूब सुर्खियों में रहा है। यूपी में जब से योगी सरकार आई है तब से अपराधियों ेके होश ठिकाने आ चुके हैं। दिसम्बर 2017 तक 895 पुलिस एनकाउंटर हुए है। उधर रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में हर दिन तीन एनकाउंटर देखने को मिल जाता है। आलम तो यह रहा है कि योगी के गढ़ में सिर्फ 24 एनकाउंटर दिसंबर 2017 तक हुए हैं। इससे साफ हो गया है कि जनवरी 2018 तक एक हजार एनकाउंटर कर डाले हैं।

uttar pradesh police encounter के लिए इमेज परिणाम

Continue Reading

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending