Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

योगी के विधायक का ऐलान, राम मंदिर नहीं बना तो रोक देंगे हज यात्रा

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक ने चेतावनी दी है कि अगर राम मंदिर बनने से रोका गया तो इसका अंजाम गलत होगा। विधायक बृजभूषण राजपूत ने चेतावनी दी कि अगर ऐसा हुआ तो हज यात्रा ही रोक दी जाएगी।

यूपी के चरखारी से बीजेपी विधायक बृजभूषण सिंह उर्फ गुड्डू राजपूत ने फेसबुक पर मुस्लिमों के खिलाफ भडक़ाऊ बयान दिया है। फेसबुक लाइव में विधायक ने कहा कि अगर अयोध्या में राममंदिर निर्माण की राह में मुस्लिम आड़े आते हैं तो वह मुस्लिमों को मक्का-मदीना नहीं जाने देंगे।

उन्होंने कहा कि हमें अपनी ताकत का अहसास कराना होगा और जो भी लोग हमला कर रहे हैं उनको जवाब देना चाहिए। अमरनाथ यात्रा पर बात करते हुए उन्होंने भारत के मुसलमानों पर भी हमला करना शुरू कर दिया और कहा कि अगर राम मंदिर ना बना तो वो मुसलमानों को मक्का नहीं जाने देंगे।

पहली बार भाजपा के टिकट पर विधानसभा में चुनकर आए बृजभूषण राजपूत ने मुसलमानों के खिलाफ आग उगलते हुए कहा कि ये उनका बयान नहीं बल्कि 100 करोड़ हिंदुओं का बयान है। उन्होंने कहा कि सरकार हज यात्रा पर सब्सिडी देती है लेकिन हम इनकी हज यात्रा का विरोध नहीं करते हैं बल्कि हज पर जाने वालों को माला पहनाकर स्वागत करते हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending