Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

यू-18 एशिया कप के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम का ऐलान

Published

on

भारतीय महिला टीम, एचआई, हॉकी इंडिया, टूर्नामेंट, गोलकीपर, डिफेंडर, मिडफील्डर

Loading

भारतीय महिला टीम, एचआई, हॉकी इंडिया, टूर्नामेंट, गोलकीपर, डिफेंडर, मिडफील्डर

hockey

नई दिल्ली| हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलावार को अंडर-18 एशिया कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम की कमान उदिता को सौंपी गई है। अंडर-18 महिला एशिया कप का चौथा संस्करण थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में 16 से 22 दिसंबर तक खेला जाएगा।

हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई श्रृंखला में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहीं सलीमा टेटे को टीम की उप-कप्तानी सौंपी गई है। 14 वर्षीय सलीमा टीम की रक्षापंक्ति की मजबूत कड़ी हैं।

टीम की कप्तान उदिता ने कहा, “हमारे जैसी युवा खिलाड़ियों के लिए यह सीखने का अच्छा मौका है। टीम बैंकॉक में खेलने को तैयार है। हम एक टीम के तौर पर अच्छा खेल रहे हैं और आने वाले टूर्नामेंट में अपने विपक्षी के सामने अच्छा खेलेंगे।”

टीम :

गोलकीपर : दिव्या थेपे, अल्फा केरकेटा

डिफेंडर : सलीमा टेटे (उप-कप्तान), रितू, निला डाडिया, सुमन देवी, गगनदीप कौर

मिडफील्डर : उदीता (कप्तान), मनप्रीत कौर, ज्योति, मारियाना कुजुर, महिमा चौधरी, लालरेसियामी

फॉरवर्ड : संगीता कुमारी, पूनम, लीलावाथी जया, राजविंदर कौर, मुमताज खान

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending