Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी चुनाव : तीसरे चरण में 12 जिलों में 61.16 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान संपन्न हो गया। तीसरे चरण में कुल 61.16 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान हालांकि इटावा जिले की जसवंत नगर विधानसभा में दो गुटों के बीच झड़प हुई। बाद में पुलिस ने लाठी चार्ज कर मामले को शांत कराया। तीसरे चरण में 826 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम मशीनों में कैद हो गया। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश ने बताया कि तीसरे चरण में 61.16 फीसदी मतदान होने की सूचना है। निर्वाचन आयोग के अनुसार औरैया में 60.2 प्रतिशत, बाराबंकी में 66.96 प्रतिशत, इटावा में 60.14 प्रतिशत, फरु खाबाद में 58.77 प्रतिशत मतदान हुआ।

इसके अलावा हरदोई में 59.29 प्रतिशत, कन्नौज में 62.88 प्रतिशत, कानपुर देहात में 62.17 प्रतिशत, कानपुर नगर में 56. 42 प्रतिशत, लखनउ में 58. 50, मैनपुरी में 59.51 प्रतिशत, सीतापुर में 68.49 व उन्नाव में 60.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

इससे पूर्व तीसरे चरण के तहत सुबह मतदान की शुरुआत शांतिपूर्ण ढंग से हुई। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने सैफई में मतदान किया।

मतदान के बाद सपा के तीनो नेताओं ने जीत के दावे किए। मतदान करने के बाद मुलायम सिंह ने कहा कि सपा को तो उप्र ने पहले ही गोद ले लिया है। अब किसी को गोद लेने की जरूरत नहीं है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने लखनऊ में मतदान किया। उन्होंने कहा कि उप्र में 11 मार्च को जो नतीजे आएंगे, उसके बाद सबको जवाब मिल जाएगा। उप्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है।

मायावती ने भी सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया और बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि बसपा 300 के करीब सीटें जीतेगी।

कांग्रेस के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जासवाल ने कानपुर में तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.एल. पुनिया ने बाराबंकी में अपने परिवार के साथ मताधिकार का प्रयोग किया।

समाजवादी पार्टी के नेता व अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने हालांकि स्थानीय प्रशासन पर उन्होंने गंभीर आरोप लगाया। दरअसल, जसवंत नगर में कई मतदान केंद्रों पर दो गुटों में झड़प हुई। बाद में शिवपाल ने आरोप लगाया कि प्रशासन किसी के इशारे पर उन्हें हराने की कोशिश कर रहा है। शिवपाल ने हालांकि अखिलेश यादव का नाम नहीं लिया।

इससे पूर्व उप्र विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया। ईवीएम मशीनें में तकनीकी खराबी की वजह से कुछ जगहों पर मतदान थोड़ी देर से शुरू हुआ। लखनऊ के जिलाधिकारी गौरीशंकर प्रियदर्शी, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश ने भी सुबह ही अपने मताधिकारी का प्रयोग किया।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने भी सैफई में अपना वोट डाला। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि सपा कांग्रेस गठबंधन 300 से अधिक सीटें जीतकर फिर सरकार बनाएंगे।

सपा के भीतर मचे कलह को खारिज करते हुए रामगोपाल ने कहा कि कहीं कोई मतभेद नहीं है और न ही कोई भितरघात है। सभी लोग मिलकर साइकिल को जिताने में लगे हुए हैं।

इधर, लखनऊ कैंट से भाजपा प्रत्याशी रीता जोशी ने कहा कि कैंट विधानसभा से इस बार भी यहां की जनता का प्यार उन्हें मिलेगा और वह भारी मतों से जीतेंगी। रीता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को वोट मांगना पड़ा, लेकिन उन्होंने कहा कि आज मुलायम सिंह यादव को हाथ जोडक़र अपनी बहू के लिए वोट मांगना पड़ रहा है। इससे दयनीय स्थिति और क्या हो सकती है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने भी अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस मौके पर उन्होंने मतदाताओं से आगे आकर मतदान करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है और उसी दिशा में मतदान हो रहा है।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending