Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी : आजम खां के इस्तीफे पर असमंजस बरकरार

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री व समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खां के इस्तीफे पर अभी असमंजस की स्थिति बरकार है। इस्तीफे की खबरों के बीच आजम ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव से किसी तरह का मतभेद होने से तो इंकार कर दिया, लेकिन मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की खबरों का खंडन नहीं किया है। इस्तीफे को लेकर आजम ने कहा कि चैनलों पर जो खबर चल रही है, उस पर उन्हें अभी कुछ नहीं कहना है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम से ही आजम के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की खबरें आ रही हैं। फिलहाल इसकी पुष्टि किसी ने नहीं की है। आजम भी लखनऊ से रामपुर के लिए रवाना हो चुके थे। वह मंगलवार रात लगभग 10.30 बजे वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस से रामपुर पहुंचे। आजम के इस्तीफे की खबर आने के बाद उनके समर्थक बड़ी संख्या में रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। उनके ट्रेन से उतरते ही कार्यकर्ताओं ने जबर्दस्त नारेबाजी शुरू कर दी।

कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखकर आजम के साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने उनको जैसे-तैसे रेलवे स्टेशन से निकाला। सपा सूत्रों की मानें तो सपा के पूर्व नेता अमर सिंह की मुलायम सिंह यादव से बढ़ती नजदीकी आजम को रास नहीं आ रही है। मंत्रिमंडल के विस्तार के दौरान भी आजम की बातों को सपा नेतृत्व की ओर से दरकिनार कर दिया गया था, जिससे आजम बेहद आहत हैं। आजम की बात रखने की बजाय मंत्रिमंडल में कुछ ऐसे चहरों को शामिल किया गया, जो अमर सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं। इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी से आहत होकर आजम ने संभवत: अपने इस्तीफे की पेशकश है।

नेशनल

दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा दावा, कहा- इंडिया गठबंधन को मिलेगा 300 से अधिक सीटों का जनादेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव के चरण पूरे हो रहे हैं, यह स्पष्ट होता जा रहा है कि बीजेपी सरकार को जनता खारिज करती जा रही है। पांचवें चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि चार जून को यह सरकार जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। मेरा यह दावा है कि जिस विश्वास से जनता हमें वोट दे रही है, हम उसपर खरे उतरेंगे और एक निष्पक्ष और स्थित सरकार जनता को देंगे, जो जनता के हित में काम करेगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल अमित शाह दिल्ली आए थे और उन्होंने यह कहा कि आम आदमी पार्टी के लोग पाकिस्तानी समर्थक हैं। मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं कि उनको मुझसे परेशानी है तो वो मुझे गालियां दें, देश को क्यों गाली दे रहे हैं। क्या दिल्ली में हमें सरकार बनाने का मौका देने वाले लोग पाकिस्तान समर्थक हैं। अमित शाह पद के अहंकार में हैं और देशवासियों को गालियां दे रहे हैं। उन्हें शायद यह नहीं पता है कि चार जून को उनकी पार्टी की सरकार नहीं बन रही है। योगी आदित्यनाथ भी आए और मुझे गालियां देने लगे, मुझे गाली देने से क्या होगा, उनकी पार्टी के नेता ही उन्हें उत्तर प्रदेश के सीएम पद से हटाना चाहते हैं। यह बात उन्हें समझनी चाहिए।

Continue Reading

Trending