Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

यूईएफए ने बार्सिलोना पर लगाया जुर्माना

Published

on

Loading

नयोन (स्विट्जरलैंड)| यूरोप में फुटबाल की सर्वोच्च संस्था-यूईएफए ने चैम्पियंस लीग फाइनल के दौरान एफसी बार्सिलोना के प्रशंसकों द्वारा उत्तर पूर्वी काटालान प्रांत की स्वतंत्रता के समर्थन में काटालान झंडे लहराए जाने के मामले में बार्सिलोना पर 30 हजार यूरो का जुर्माना लगाया है। बार्सिलोना के हजारों प्रशंसकों ने काटालान प्रांत के समर्थन में झंडे लहराए। ऐसा करना स्पेन में प्रतिबंधित है। बार्सिलोना के प्रशंसकों ने बर्लिन में हुए फाइनल के दौरान यह काम किया था। फाइनल में बार्सिलोना ने युवेंतस को 3-1 से हराया था।

यूईएफ ने इससे पहले क्लब के प्रशंसकों को काटालान प्रांत का झंडा नहीं लहराने की चेतावनी दी थी। यूईएफए ने कहा था कि वह आचार संहिता के उल्लंघन की किसी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगा।

बार्सिलोना ने हालांकि जुर्माने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। ऐसा शायद इसलिए क्योंकि उसके लिहाज से यूईएफए द्वारा लगाया गया यह जुर्माना उम्मीद से काफी कम है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending