Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

युवाओं को फुटबाल में करियर बनाने को प्रेरित कर रहा आईएसएल : नीता

Published

on

Loading

मुम्बई, 23 जुलाई (आईएएनएस)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में टीम की संख्या बढ़ने से खुश फुटबॉल स्पोर्ट डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि आईएसएल युवाओं को फुटबाल खेल को करियर बनाने के लिए प्रेरित कर रहा है।

नीता ने रविवार को कि भारत एक फुटबॉल नवचेतना के दौर से गुजर रहा है और इस कारण यह नई, लंबी लीग खिलाड़ी के अनुकूल और अधिक रोमांचक होगी।

आईएसएल के नए संस्करण के लिए रविवार को नीलामी की शुरुआत के बाद अपने संबोधन में नीता ने कहा, यह सफर नया और उत्साहजनक होने वाला है। इस लंबे सीजन की शुरुआत इस साल नवंबर में होगी। इसमें मैचों की संख्या 61 से बढ़कर 95 हो गई है। इसके तहत खिलाड़ियों को मैचों के दौरान अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम मिलेगा।

नीता ने घोषणा में कहा कि हीरो मोटोकोर्प ने आईएसएल के साथ मुख्य प्रायोजक के तौर पर अपनी साझेदारी को 3.5 करोड़ डॉलर में तीन साल तक के लिए और बढ़ा दिया है।

इसके अलावा, नीता ने क्लब में दो नई टीमों जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी का स्वागत किया। उन्होंने कहा, दो नए क्लबों का स्वागत है। जमशेदपुर का प्रचार टाटा स्टील और बेंगलुरु का प्रचार जेएसडब्ल्यू द्वारा किया जा रहा है। टाटा के पास भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने की एक समृद्ध विरासत रही है। हम दोनों समूहों को लीग में शामिल करके खुश हैं। आशा है कि इस साझेदारी और समर्थन से हमारी लीग और भी मजबूत होगी।

नीता ने कहा कि लीग के लिए खिलाड़ियों का पंजीकरण पहले सीजन में 84 खिलाड़ियों से चौथे सीजन में 205 खिलाड़ियों तक बढ़ गया है। इसके साथ ही सीजन 3 में पहली सीजन की टीवी व्यूअरशिप 14.3 करोड़ से बढ़कर 21.6 करोड़ हो गई। केरल में आईएसएल के प्रसारण ने क्रिकेट मैचों के प्रसारण को पीछे छोड़ दिया।

उन्होंने कहा, आईए, हम भारतीय फुटबाल की इस नवचेतना का जश्न मनाते हैं। मैं आपकी प्रतिबद्धिता और जुनून के प्रदर्शन के लिए आपको बधाई देती हूं।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending