Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यमन की राजधानी में उतरा पहला रेड क्रास सहायता विमान

Published

on

यमन, रेड क्रास सहायता विमान, हवाईअड्डे, शिया हौती, अब्द रब्बू मंसूर हादी, विश्व स्वास्थ्य संगठन,

Loading

सना| यमन में सऊदी अरब के दो हफ्ते से भी अधिक समय से जारी हवाई हमलों के बीच राजधानी सना में शुक्रवार को पहला रेड क्रास सहायता विमान उतरा। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि पहला मालवाहक विमान 16.4 टन दवाइयां, पट्टियां और शल्य चिकित्सा उपकरणों के साथ सुबह के समय सना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। यमन के लिए पहले रेड क्रास मालवाहक विमान के बुधवार को सना पहुंचने की उम्मीद थी। लेकिन समिति को गठबंधन सेना से अनुमति का इंतजार था जिस कारण इसके सना पहुंचने में देरी हुई।

सऊदी के नेतृत्व वाली सेना ने शुक्रवार सुबह कई शिया हौती और सैन्य ठिकानों पर हवाई हमला करते हुए उन्हें नष्ट कर दिया। हलांकि इसमें किसी के मारे जाने की अभी तक कोई खबर नहीं मिली है। ईंधन की कमी के कारण सना की सड़कों पर यातायात लगभग न के बराबर नजर आता है। सऊदी के नेतृत्व वाली सेना ने तेल उत्पादन केंद्रों पर कब्जा कर रखा है इसीलिए राजधानी में कोई भी विमान और नौका पेट्रो पदार्थ नहीं ला सकती। सना के कई जिलों में लोगों को पानी और बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है।

हौती नागरिक सेना हालांकि राजधानी सना समेत उत्तरी प्रांतों में पकड़ बनाए हुए है और वे अदन समेत दक्षिणी प्रांतों की ओर बढ़ रहे हैं। अदन राष्ट्रपति अब्द रब्बू मंसूर हादी का प्रमुख संचालन केंद्र है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को कहा था कि यमन में सऊदी हमलों में दर्जनों बच्चों समेत 500 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1,800 अन्य घायल हो गए। इसके अलावा 10,000 निवासी पलायन कर गए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending