Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मौसम पूर्वानुमान में भारत कई देशों से आगे : जितेंद्र सिंह

Published

on

Loading

नई दिल्ली| केंद्र सरकार ने बुधवार को कहा कि मौसम के पूर्वानुमान के मामले में भारत कई देशों से आगे है। परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने लेाकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा, “मौसम के सक्रिय पूर्वानुमान के मामले में हम कई देशों से आगे हैं।”

बीजू जनता दल (बीजद) के तथागत सत्पथी के एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि भारत ने विदेशों से अपने कई उपग्रहों का प्रक्षेपण किया है, क्योंकि भारी उपग्रहों के प्रक्षेपण के लिए इसके पास अपना कोई बेहतर लॉन्च पैड नहीं है।

उन्होंने हालांकि कहा, “हम अपने लॉन्चिंग पैड से दूसरे देशों के कुछ उपग्रहों का प्रक्षेपण करते हैं, जिससे हमें कुछ राजस्व की प्राप्ति होती है।

Continue Reading

नेशनल

प्रेम शुक्ल ने सुल्तानपुर में डाला वोट, कहा- अबकी बार 400 पार

Published

on

Loading

 

सुल्तानपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में हो रहे मतदान में आज सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ल ने मतदान किया।

प्रेम शुक्ल ने गृह ग्राम बनभोकार में बने “मतदान केंद्र” “प्राथमिक विद्यालय बनभोकार” पर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मतदान स्थल से कुछ दूरी पर पत्रकारों से भी मुखातिब हुए।

इस दरम्यान प्रेम शुक्ल ने पार्टी का संकल्प दोहराते हुए कहा इस बार 400 सीटें पाना सुनिश्चित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चार जून को NDA को जनता तीसरी बार विकसित भारत के लिए देश की कमान संभालने के अपना आशीर्वाद देगी।

उन्होंने निवर्तमान सांसद भाजपा प्रत्याशी मेनका संजय गांधी की जीत के प्रति आश्वस्त होते हुए ऐतिहासिक मतों से जीत मिलने की बात कही।

Continue Reading

Trending