Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मौलाना का तुगलकी फरमान, मुस्लिम महिलाओं को बाल कटवाने और आईब्रो बनवाने के खिलाफ दिया फतवा

Published

on

Loading

देवबंद। देश में मुस्लिम महिलाओं को लेकर किसी भी चीज के लिए फतवा जारी हो सकता है। अभी तीन तलाक का मामला सुर्खियों में बना हुआ है तो अब खबर है कि मुस्लिम महिलाओं के बाल कटवाने और आईब्रो बनवाने को लेकर नया फतवा जारी हो गया है। इसकों लेकर मुस्लिम महिलाओं में काफी गुस्सा देखा जा सकता है। यह फतवा दारुल उलूम देवबंध ने जारी किया है।

देवबंद के मौलाना काजमी ने इस फतवे की पुष्टिï भी की है। यह कोई नया मामला नहीं है जब देवबंद ने महिलाओं के खिलाफ ऐसा कोई फतवा जारी किया हो। इससे पहले अप्रैल 2017 में तंजीम उलेमा ए हिंद के एक मौलाना ने विवादित बयान दिया था। मौलाना ने अपने बयान में मुस्लिम महिलाओं का नौकरी करना इस्लाम के खिलाफ बताया था। तंजीम उलेमा ए हिंद के प्रदेश अध्यक्ष और देवबंद के मौलाना नदीम उल वाजदी के अनुसार मुस्लिम महिलाओं को नौकरी से परहेज करना चाहिए क्योंकि यह इस्लाम के खिलाफ है। इसकी बजाय उन्हें घर में रहकर घर के काम और बच्चों की परवरिश करनी चाहिए। अगर घर में कोई कमाने वाला हो तो महिला नौकरी ना करे और अगर कमाई के लिए जाना पड़े तो वो चेहरा ढककर काम करे तो बेहतर है।
वहीं एक अन्य मौके पर देवबंद अपने एक फतवे में भारत माता की जय कहने को भी गलत करार दिया था। साथ ही तलाक को लेकर कई बाते सामने आ चुकी है। दरअसल फोन पर तलाक देने की बात को सही कहा था।

नेशनल

15 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने किया स्वागत

Published

on

Loading

पटना। पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह रविवार को पटना की बेऊर जेल से बाहर निकल गये हैं। गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह को जेल से 15 दिनों की पैरोल मिली है। वह सुबह लगभग 4:00 बजे जेल से बाहर निकले।आनंद सिंह के जेल से बाहर निकलने की सूचना के साथ ही उनके समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। अनंत सिंह लगभग 5 वर्षों से जेल में बंद है। अनंत सिंह पर एके 47 रखने का आरोप है, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। तब से मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में सजायाफ्ता बंदी के रूप में सजा काट रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ आपसी पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने न्यायालय में कोर्ट से पैरोल पर इसके लिए आदेश मांगा था। पेरोल पर आदेश मिलने के बाद आनंद सिंह को लेकर गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया था। रविवार की अहले सुबह जब अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल पर बेउर जेल से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय जेल के बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त कर दिया गया था।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में राजद के विधायक हैं। बिहार में वर्तमान में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। चौथे चरण 13 में को बिहार के मुंगेर में लोकसभा के चुनाव का मतदान होना है। इसे लेकर भी अनंत सिंह के जेल से बाहर आने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Continue Reading

Trending