Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी हर घर में तबाही लाने वाले एक तानाशाह : ओवैसी

Published

on

नोटबंदी, पीएम मोदी, एआईएमआईएम, असदुद्दीन ओवैसी, एटीएम, 500 और 1000 रुपये के नोट

Loading

नोटबंदी, पीएम मोदी, एआईएमआईएम, असदुद्दीन ओवैसी, एटीएम, 500 और 1000 रुपये के नोट

Asaduddin Owaisi

हैदराबाद  | नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी निंदा करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उन्हें एक ऐसा तनाशाह बताया जिसने अपने अहं की तुष्टि के लिए प्रत्येक घर में तबाही मचाई है। ओवैसी ने कहा कि गत 8 नवम्बर को की गई नोटबंदी के साथ मोदी जिस तरह की क्रांति लाने का सपना देख रहे हैं, वह कभी भी नहीं होगी, क्योंकि नोटबंदी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है।

उन्होंने कहा कि वास्तव में प्रधानमंत्री ने एक झटके में गरीबों और वंचित वर्गो की जीविका खत्म कर दी है। सांसद ने कहा कि उन्हें (मोदी) याद रखना चाहिए कि जो लोग आज बैंकों और एटीएम के बाहर कतारों में खड़े हैं, वे मतदान के दिन उन्हें सत्ता से बाहर करने के लिए भी कतारों में खड़े होंगे। ओवैसी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आप आज सत्ता में हैं, लेकिन कल आप वहां नहीं होंगे। कई प्रधानमंत्री आए और चले गए। आप भी चले जाएंगे।”

‘ईद मिलाद-उन-नबी’ मनाने के लिए एआईएमआईएम के मुख्यालय में आयोजित सभा में हजारों लोग उपस्थित थे। सभा रविवार रात शुरू हुई और सोमवार की सुबह तक जारी रही। हैदराबादी मुहावरों के उन्मुक्त इस्तेमाल के साथ उर्दू में बोलते हुए ओवैसी ने खुद को एक फकीर कहने के लिए मोदी पर कटाक्ष किए।

ओवैसी ने कहा, “क्या एक फकीर 15 लाख रुपये मूल्य का सूट पहनेगा? आप किस तरह के फकीर हो जो प्रतिदिन नए कपड़े पहनता है और नई शैली में नई शॉल ओढ़ता है, जो 50 दिनों के लिए गरीबों को परेशानी में डालना चाहता है और जिसे 120 लोगों की मौत की कोई चिंता नहीं है। आप फकीर नहीं, बल्कि जालिम हो।” उन्होंने कहा कि आर्थिक विशेषज्ञों ने नोटबंदी के कारण विकास दर में 3 प्रतिशत गिरावट का अनुमान लगाया है।

उन्होंने कहा कि गत 30 नवम्बर तक 500 और 1000 रुपये के अमान्य नोटों में 12.5 लाख करोड़ रुपये बैंकों में जमा किए गए थे। सांसद ने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या यह कालाधन था? उन्होंने कहा कि मोदी ने ऐसे समय में प्रत्येक परिवार को परेशानी में डाला है जब दो साल के बाद अच्छी वर्षा हुई थी और शादी का मौसम शुरू ही हुआ था। सांसद ने कहा कि मूल्य नियंत्रण और 100 दिनों में कालाधन देश में वापस लाने के वादों समेत मोदी हर मोर्चे पर विफल हुए हैं।

 

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending