Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

मोदी की ‘रेनकोट’ टिप्पणी पूरे राष्ट्र का अपमान : राहुल गांधी

Published

on

Loading

rahulसितारगंज (उत्तराखंड)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर की गई ‘रेनकोट पहनकर नहाने’ की टिप्पणी को पूरे देश का अपमान करार दिया है। राज्य में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि मोदी को सुर्खियों में रहने में रुचि है और वह संसद के बाहर और भीतर ‘हास्य नाटकों’ में जुटे रहते हैं।

राहुल ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री मोदी की कमजोरी सुर्खियों में बने रहने की है। जिस दिन वह खबर में नहीं रहते, ठीक से सो नहीं पाते। सुर्खियों में बने रहने के लिए संसद के अंदर या बाहर वह अपना हंसी का कार्यक्रम पेश करते रहते हैं।”

मोदी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में कहा था कि ‘वह रेनकोट पहनकर नहाने की कला जानते हैं।’ इससे संसद में हंगामा शुरू हो गया था। इसे लेकर गुरुवार को भी प्रदर्शन जारी रहा। कांग्रेस ने इसके लिए प्रधानमंत्री द्वारा माफी मांगने की मांग की।

मोदी ने कहा था कि मनमोहन के कार्यकाल में कई घपले हुए लेकिन खुद उन पर कोई दाग नहीं लगा। वह रेनकोट पहनकर नहाने की कला जानते हैं। राहुल ने कहा, “मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री है जो अपने पूर्ववर्तियों के संबंध में सम्मान से बात नहीं कर सकते।”

राहुल ने कहा, “मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री के तौर पर एक दशक तक कार्य किया। मोदी की यह टिप्पणी एक निजी अपमान नहीं बल्कि पूरे देश का अपमान है क्योंकि इस देश के लोगों ने मनमोहन सिंह को अपने प्रधानमंत्री के रूप में चुना था।” कांग्रेस नेता ने मोदी पर नोटबंदी को लेकर भी हमला बोला।

राहुल ने कहा, “94 फीसदी कालाधन, अचल संपत्ति, सोना-चांदी और विदेशी बैंकों में है। मोदी ने इसके बजाय नकदी को हमले के लिए चुना। नकदी को लेकर हमला क ॉरपोरेट, व्यापारिक घरानों पर नहीं बल्कि जनता, किसानों और दिहाड़ी मजदूरों पर किया गया।” राहुल गांधी ने कहा, “भ्रष्टाचार से लडऩे के नाम पर उन्होंने लोगों को बैंक की लाइनों में खड़ा कर दिया।”

उत्तराखंड

10 मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पहले ही दिन हुए 2 लाख से ज्यादा पंजीकरण

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इस बार 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। इसके लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले ही दिन चार धाम के लिए दो लाख से अधिक पंजीकरण हो गए हैं। सबसे अधिक 69 हजार पंजीकरण केदारनाथ धाम के लिए हुए हैं।

रजिस्ट्रेशन की सुविधा मोबाइल ऐप, वॉट्सऐप और टोल फ्री नंबर पर भी है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी होगा। इस बार चारधाम यात्रा शुरू होने से 25 दिन पहले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी जा रही है, जिससे प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्री अपना प्लान बनाकर आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकें।

रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, मोबाइल नंबर के साथ यात्रा करने वाले सदस्यों का ब्योरा, निवास स्थान के पते के लिए आईडी देनी होगी। पर्यटन विभाग की वेबसाइट रजिस्ट्रेशन एंड टूरिस्ट केअर डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट इन पर लॉगिन कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। इसके अलावा वॉट्सऐप नंबर-8394833833 पर यात्रा लिखकर मैसेज करके भी पंजीकरण कर सकते हैं। पर्यटन विभाग ने टोल फ्री नंबर-0135-1364 पर कॉल करके पंजीकरण की सुविधा दी है। स्मार्ट फोन पर टूरिस्टकेअरउत्तराखंड मोबाइल ऐप से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending