Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मैक्सवेल ने बनाया विश्व कप का दूसरा सबसे तेज शतक

Published

on

glenn-maxwell

Loading

सिडनी। आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर रविवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-ए मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंदों पर शतक पूरा किया। यह विश्व कप इतिहास का दूसरा सबसे तेज और आस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक है। मैक्सवेल ने अपने करियर के पहले शतक की राह में पहले तो 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और फिर 51 गेंदों पर 100 के आंकड़े तक पहुंचे। आयरलैंड के केविन ओब्रायन के नाम 50 गेंदों पर शतक लगाने का रिकार्ड है।

ओब्रायन ने 2011 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। आस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक का रिकार्ड जेम्स फॉल्कनर के नाम था, जिन्होंने 2013 में बंगलुरू में भारत के खिलाफ 57 गेंदों पर शतक पूरा किया था। मैक्सवेल ने एकदिवसीय इतिहास की 10वीं सबसे तेज पारी खेली। सबसे तेज शतक का रिकार्ड द. अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम है, जिन्होंने इसी साल जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहांसबर्ग में सिर्फ 31 गेदों पर शतक पूरा किया था। डिविलियर्स ने न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन की 36 गेंदों पर शतक के विश्व रिकार्ड को ध्वस्त किया था। एंडरसन ने वर्ष 2014 में हालांकि 1996 में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी द्वारा कायम 37 गेंदों पर शतक के रिकार्ड को तोड़ा था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending