Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

मैं अभी भी प्रासंगिक हूं : शान

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड के पाश्र्व गायक शान खुद पर बहुत भरोसा करते हैं और उनका कहना है कि वह अरिजीत सिंह जैसे किसी भी मौजूदा युवा गायक के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

शान यह भी मानते हैं कि वह अभी भी प्रासंगिक हैं, और उनके पास इस उद्योग को छोड़ने का कोई कारण नहीं है।

फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के सुपरहिट गीत ‘दीवानगी दीवानगी’ के गायक शान (44) ने बहुत कम उम्र में अपना संगीत करियर शुरू किया था।

इस क्षेत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के सवाल पर शान ने मुंबई से फोन पर आईएएनएस को बताया, मुझे नहीं लगता कि संगीत में कोई प्रतिस्पर्धा होती है। यह अपनी जगह ढूंढने और विकसित होने के बारे में है।

उन्होंने कहा, मुझे अपने आप पर दृढ़ विश्वास है, जो जरूरी है। मेरा मानना है कि मैं किसी भी नए (कलाकार) के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता हूं। यहां तक कि अरिजीत के साथ भी। यही मेरी अपने बारे में राय है। जिस दिन मुझे लगा कि मैं अब और यह नहीं कर सकता और लोग मुझसे बहुत आगे हैं, तो मैं यह सबसे पहले छोड़ने वाला शख्स हूंगा। मैं अभी भी प्रासंगिक हूं।

शान ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें अभी यह सब क्यूं छोड़ देना चाहिए।

उन्होंने कहा, मैं उसी गीत को स्पष्टता, अधिक बेहतर व सकारात्मक ऊर्जा के साथ गा सकता हूं जो आज की पीढ़ी के लिए जरूरी है। गीत में युवाओं तक पहुंचने और उन्हें अच्छा महसूस कराने जरूरत होती है। मैंने कई गायकों के गानों में निराशा और असहाय की भावना देखी है, उन गानों में कोई शांति या सुकून देने वाली बात नहीं थी। मैंने उनके रोमांटिक गाने में भी एक निश्चित हताशा महसूस की।

शान फिलहाल खुद को व्यस्त रख रहे हैं। इस माह की शुरुआत में शान ने ‘गजब का है दिन’ और ‘बावरा मन’ के रीमिक्स गाने रिलीज किए।

मूल गीतों के बारे बात करते हुए शान ने कहा, मैं अपने करियर में बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं रहा हूं। मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं कि लोग गाने और टीवी शो की पेशकश के साथ मेरे पास आए। मैंने बहुत मेहनत किए बगैर ही इस करियर का आनंद उठाया है लेकिन इस पड़ाव पर मुझे लगता है कि जब कुछ और साल ही शेष हैं, अगर मैं बस बैठा रहूंगा और इस ष्टिकोण से काम करूंगा तो मुझसे काम दूर हो जाएगा।

उन्होंने कहा, इसलिए मैं नई सामग्री तैयार कर रहा हूं। मैं अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू कर रहा हूं। मैं अब थोड़ा-थोड़ा सक्रिय हो रहा हूं।

शान जल्द ही 45 के होने जा रहे हैं लेकिन अभी भी वह काफी आकर्षित नजर आते हैं।

शान कहते हैं, मैं खुश हूं और मुझे नहीं लगता कि किसी भी तरह मैं सुस्त हो गया हूं। शारीरिक तौर पर फिट रहने के लिए मैं टेनिस खेलता हूं। मुझे खेल से बहुत प्यार है। शायद मैं भविष्य में थोड़ा सुस्त हो जाऊं। मेरे दोनों बेटे बड़े हो रहे हैं। मेरा बड़ा बेटा मुझसे तेज है। यह अच्छा है। वह दोनों मुझे मेरे पैरों पर खड़ा और मुझे युवा बनाए रखते हैं।

Continue Reading

मनोरंजन

हाईकोर्ट पहुंचे जैकी श्रॉफ, बिना इजाजत ‘भ‍िडू’ बोला तो देना होगा 2 करोड़ जुर्माना

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज एक्‍टर जैकी श्रॉफ को आपने अक्सर ‘भ‍िडू’ शब्द का प्रयोग करते सुना होगा। कई बार उनसे मुलाकात के दौरान उनके फैंस भी इस शब्द का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अब अगर आपने आगे से ऐसा किया तो आपको 2 करोड़ रु का जुर्माना देना पड़ सकता है। एक्‍टर ने ‘व्यक्तित्व और प्रचार अधिकारों की सुरक्षा’ के तहत ‘भ‍िडू’ शब्‍द के इस्‍तेमाल पर दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और कई संस्‍थानों के ख‍िलाफ केस किया है।

यह मामला उन संगठनों के खिलाफ दायर किया गया है जो जैकी श्रॉफ का इस्तेमाल उनकी अनुमति के बिना व्यावसायिक लाभ के लिए कर रहे हैं। उम्मीद है कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुनाएगा ताकि अभिनेता के प्रचार अधिकारों की रक्षा की जा सके। मामले को कल 14 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

यह पहली बार नहीं है कि किसी बॉलीवुड अभिनेता ने गोपनीयता और प्रचार अधिकार के लिए अदालत से मदद मांगी है। इससे पहले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने लोगों को अभिनेता की नकल करने और उनकी सहमति के बिना उनकी आवाज का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

दूसरी ओर पिछले साल अनिल कपूर ने भी अपने व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इसके अलावा, इस साल जनवरी में अनिल कपूर ने केस जीत लिया। इसमें उन्होंने ‘झकास’ शब्द वाला तकिया कलाम, अपने नाम, आवाज, बोलने के तरीके, छवि, समानता और हावभाव की सुरक्षा की मांग की थी। उनका कहना था कि इसका प्रयोग न किया जाए।

Continue Reading

Trending