Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मुस्लिम महिला ने उर्दू में लिखी रामायण, कहा-भगवान राम की अच्छी बातें मुस्लमानों तक भी पहुंचनी चाहिए

Published

on

मुस्लिम

Loading

नई दिल्ली। भारत में कुछ सालों में हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव की खबरें बढ़ी हैं जिसका बहुत हद तक जिम्मेदार सोशल मीडिया भी है। सोशल मीडिया से फैली अफवाह ही ज्यादातर हिंदू-मुस्लिम एकता के बीच एक दीवार खड़ी करता है। लेकिन भारत की ज्यादातर आबादी अमनचैन से जीने में विश्वास करती है। आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जो हिंदू-मुस्लिम एकता की एक मिसाल बन गई है।

मुस्लिम

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मुस्लिम महिला ने भगवान राम की रामायण को उर्दू में ट्रांसलेट किया है। ये कार्य करके सांप्रदायिक सौहार्द्र और आपसी भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश की है।

मुस्लिम

महिला का नाम माही तलत सिद्दीकी है और वह पेशे से डॉक्टर है। माही कहती हैं कि उर्दू में रामायण को ट्रांसलेट करने के पीछे उनका मकसद मुस्लिम समुदाय को भी रामायण की अच्छी बातों के बारे बताना है।

मुस्लिम

डॉक्टर माही तलत सिद्दीकी का कहना है कि उर्दू में रामायण को बहुत ही खूबसूरत तरीके से लिखा गया है। सभी धर्मग्रन्थों के पवित्र शब्दों की तरह रामायण भी दुनिया भर के लोगों को शांति और भाईचारे का संदेश देती है।

डॉक्टर माही तलत सिद्दीकी का कहना है कि रामायण को उर्दू में लिखने के बाद उन्‍हें बहुत शांति महसूस हो रही है। उर्दू में रामायण लिखने में माही को डेढ़ साल से ज्यादा का वक्त लगा। माही ने जो किया है वो हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करता है। माही के इस नेक काम के बारे में जो भी जान रहा है उनकी जमकर तारीफ कर रहा है।

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending