Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

मुंबई आतंकी हमले के शहीदों की याद में द ट्रिब्यूट रन

Published

on

Loading

मुम्बई, 1 नवंबर (आईएएनएस)| आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस ने द सी हाक्स फाउंडेशन के साथ मिलकर मुम्बई में 26 नवम्बर 2011 को हुए आतंकवादी हमले के 10 साल पूरे होने के अवसर पर इस हमले में मारे गए लोगों, शहीद हुए पुलिस और विशेष सैन्य दस्ते के जवानों तथा इस हमले को झेलने वाले मुम्बईवासियों के सम्मान में द ट्रिब्यूट रन के आयोजन का फैसला किया है। ट्रिब्यूट रन का आयोजन 25 नवम्बर को होगा। इसे वर्ली स्थित नेशनल स्पोर्ट्स क्लब आफ इंडिया (एनएससीआई) से हरी झंडी दिखाई जाएगी।

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य विपणन अधिकारी कार्तिक रमन ने कहा, “26/11 के आतंकवादी हमले की 10वीं बरसी पर हम लोगों से आग्रह करना चाहेंगे कि वे उन लोगों का साथ देने के लिए द ट्रिब्यूट रन में हिस्सा लें, जो मुश्किल समय में हमारे साथ खड़े थे। हमें उस घटना को याद रखते हुए मजबूत और सतर्क बने रहना होगा। द ट्रिब्यूट रन इसी मुहिम का एक हिस्सा है।”

द ट्रिब्यूट रन मुंबई के कई खास इलाकों से होकर गुजरेगी। इसके तहत 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन, 10 किलोमीटर और पांच किलोमीटर की रेस का आयोजन होगा। हाफ मैराथन के लिए पंजीकरण फीस 800 रुपये है जबकि बाकी की दो श्रेणियों के लिए क्रमश: 600 तथा 400 रुपये है।

सेना, अर्धसैनिक पुलिस बलों, कोस्ट गार्ड, मुम्बई पुलिस, मुम्बई फायर सर्विस और मुम्बई ट्रैफिक पुलिस के जवानों और उनके परिजनों के लिए मुफ्त पंजीकरण होगा। दिव्यांगों के लिए पंजीकरण राशि में छूट का प्रावधान है।

द ट्रिब्यूट रन के लिए पंजीकरण इसके लिए विशेष तौर पर तैयार वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट दट्रिब्यूटरन डाट इन’ पर किया जा सकता है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending